logo-image

विमान सेवा बहाली पर मोदी सरकार का बयान, उड़ान पर अभी फैसला नहीं, टिकट मत करें बुक

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शनिवार को कहा कि उड़ान पर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है.

Updated on: 19 Apr 2020, 12:00 AM

नई दिल्ली:

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शनिवार को कहा कि उड़ान पर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि वे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं शुरू करने पर सरकार के फैसला लेने के बाद ही टिकटों की बुकिंग शुरू करें.

केंद्रीय मंत्री पुरी ने ट्वीट करके कहा ,‘नागर विमानन मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि घरेलू या अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने के लिये अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.’

उन्होंने कहा,‘एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि इस बारे में सरकार द्वारा कोई फैसला किये जाने के बाद ही वे अपनी बुकिंग शुरू करें.’

एयर इंडिया ने फ्लाइट चालू करने की कही थी बात

इससे पहले शनिवार सुबह एअर इंडिया (Air India) ने कहा था कि उसने कुछ मार्गों पर 4 मई से घरेलू उड़ानों के लिये और 1 जून से चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (international flight) के लिये बुकिंग शुरू की है.

इसे भी पढ़ें:Covid-19: अमरिंदर और हरमिसरत के बीच छिड़ी केंद्रीय सहायता को लेकर जवाबी जंग, जानें किसने क्या कहा

इंडिगो ने भी लिया था फैसला 

वहीं, कुछ दिन पहले, इंडिगो (IndiGo) ने घोषणा की थी कि वह 4 मई से चरणबद्ध तरीके से उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी. उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन (Lockdown) का दूसरा चरण 3 मई को समाप्त होगा. लॉकडाउन की अवधि के दौरान सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें स्थगित कर दी गई हैं.