logo-image

ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं मामले पर वेणुगोपाल ने दिया विशेषाधिकार नोटिस

ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं मामले पर वेणुगोपाल ने दिया विशेषाधिकार नोटिस

Updated on: 30 Jul 2021, 03:15 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस भेजा है।

वेणुगोपाल ने कहा, मैंने मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस भेजा है क्योंकि सदन को गुमराह किया गया है।

इस पर सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि वह इसकी जांच कर रहे हैं और मंत्री का जवाब मांगा गया है।

वेणुगोपाल, जिनके सवाल पर मंत्री ने सदन में जवाब दिया था, ने कहा कि सभी ने देखा है कि राष्ट्रीय राजधानी सहित कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत कैसे हुई।

वेणुगोपाल ने कहा, मैंने आज राज्यसभा में नियम 187 के तहत उनके भ्रामक बयान के बारे में एक विशेषाधिकार नोटिस दिया कि क्या कोविड की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत हुई थी।

भारती प्रवीण पवार ने एक लिखित उत्तर में कहा था, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मौतों की रिपोर्टिग के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। तदनुसार, सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को नियमित आधार पर मामलों और मौतों की रिपोर्ट करते हैं। हालांकि, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा विशेष रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.