logo-image

मौलाना साद के बदले सुर, खून डोनेट करने की अपील करते हुए कही ये बात

मौलाना साद (Maulana saad) के सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. मंगलवार को ऑडियो जारी करते हुए उसने लोगों से खून डोनेट करने को कहा.

Updated on: 21 Apr 2020, 09:42 PM

नई दिल्ली:

मौलाना साद (Maulana saad) कानून से बचता फिर रहा है, लेकिन वो लगातार ऑडियो जारी कर रहा है. हाल में कई ऑडियो उसने जारी किए. जिसमें उसके सुर बदले-बदले नजर आ रहे है. मंगलवार को उसने एक और ऑडियो जारी किया. जिसमें उसने अपने लोगों से खून डोनेट करने की बात कही.

मौलाना साद ऑडियो में कहते सुनाई दे रहे हैं कि कोरोना से बचाव जरूरी है. वो सरकार और प्रशासन का साथ दे. जो भी भूखे हैं उनतक खाना पहुंचाए. उनकी मदद करे. मौलाना साद ने आगे कहा कि अपनी क्षमता के अनुसार लोगों की मदद करें. इंसानियत को बचाना हमारा काम है.

और पढ़ें:महाराष्ट्र: Lockdown पर अब नहीं मिलेगी छूट, लोगों की लापरवाही से CM हाउस तक पहुंचा कोरोना

कोरोना से ठीक हुए जमाती अपना प्लाजमा डोनेट करें

इसके साथ ही मौलाना साद कहता है कि जमातियों का भी टेस्ट हो रहा है. वो इसमें सहयोग करें. इसके साथ ही उसने कहा कि जितने जमातियों का टेस्ट हुआ उसमें कई निगेटिव आए हैं और कुछ लोग पॉजिटिव जिनका इलाज किया गया. इलाज के बाद ठीक हुए लोग क्वारंटाइन है. वो अपना प्लाजमा यानी खून डोनेट करके, ताकि दूसरे मरीजों का इलाज हो सके.

उसने आगे कहा कि जिन तक हमारी आवाज पहुंच रही है वो अल्लाह के आदेश पर इंसानियत के लिए काम करे. प्लाजमा को डोनेट करने के लिए आगे आए. मौलाना साद ने क्या कुछ कहा इस ऑडिओ में सुनिए.-

इसे भी पढ़ें:कोरोना संकट के बीच नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, 34 हजार के करीब शिक्षकों की होगी बहाली

बता दें कि मौलाना साद अबतक कई ऑडियो जारी किए हैं. कुछ ऑडियो में तो उसके तेवर गरम थे. लेकिन धीरे-धीरे उसके सुर बदल रहे हैं. इससे पहले भी जारी ऑडियो में उसने अपने लोगों को प्रशासन के साथ सहयोग करने को कहा था.

मौलाना साद पर ये है इल्जाम

बता दें कि बीते महीने निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जो देश में कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट बना था. देश के कई राज्यों से आए जमाती इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिनमें से हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए गए. कई राज्यों में तबलीगी जमात से जुड़े लोग कोरोना संक्रमित पाए गए.