logo-image

टीटीडी ने तिरुमला में पारंपरिक भोजन परोसे जाने की योजना बनाई

टीटीडी ने तिरुमला में पारंपरिक भोजन परोसे जाने की योजना बनाई

Updated on: 31 Aug 2021, 01:25 AM

तिरुपति:

अपने संप्रदाय भोजनम (पारंपरिक भोजन योजना) का परीक्षण शुरू करने के कुछ दिनों बाद, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने इस पहल को रद्द करने का फैसला किया है।

26 अगस्त से शुरू हुआ ट्रायल रन 2 सितंबर तक चलने वाला था।

इसे बीच में ही रद्द करने का निर्णय व्यापक आलोचना के बाद आया है कि प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में आने वाले भक्तों को परोसे जाने वाले भोजन का व्यवसायीकरण करने के लिए योजना शुरू की जा रही है।

टीटीडी बोर्ड के अध्यक्ष वाई.वी. सुब्बा रेड्डी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि पारंपरिक भोजन योजना को मामूली कीमत पर शुरू करने का निर्णय अधिकारियों ने बिना मंजूरी के लिया। इसीलिए हमने इस परियोजना को रद्द करने का फैसला किया।

यह कहते हुए कि टीटीडी अधिकारियों ने भक्तों को पारंपरिक और जैविक खाद्य उत्पादों को बढ़ावा देने के नेक इरादे से योजना शुरू की थी, रेड्डी ने कहा कि चूंकि प्रसाद मुफ्त में देना होता है, इसलिए योजना रद्द कर दी गई।

तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर का पहाड़ी-शीर्ष मंदिर दुनियाभर से भक्तों को आकर्षित करता है, और इसे दुनिया का सबसे अमीर हिंदू मंदिर माना जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.