logo-image

नीतीश सरकार ने तोड़ा था ऋषि कपूर का दिल, ट्वीट कर कहा था, 'कभी बिहार नहीं जाऊंगा'

ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते थे. उन्होंने बिहार सरकार की ओर से पूर्ण शराबबंदी लागू होने के फैसले पर भी सवाल उठाया था.

Updated on: 30 Apr 2020, 12:19 PM

नई दिल्ली:

सिनेमा जगत में अपनी खास जगह बनाने वाले और सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का गुरुवार को निधन हो गया है. वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को उन्हें मुंबई के एच. एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अमेरिका में करीब एक साल तक कैंसर का इलाज कराने के बाद वह पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे. फरवरी में भी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऋषि कपूर बहुमुखी प्रतिभा संपन्न, हरदिल अजीज और जिंदादिल इंसान थे. मगर एक समय बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने उनका दिल दुखा दिया था. जिसके बाद उन्होंने कसम खा ली थी वह कभी बिहार नहीं जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ऋषि कपूर (Rishi kapoor) ने 2 अप्रैल को किया था आखिरी ट्वीट, दिया था यह बड़ा संदेश

ऋषि कपूर किसी भी मुद्दे पर बेबाकी के साथ अपनी बात रखते थे. चाहे वो नागरिकता कानून हो, कोरोना वायरस हो या लॉकडाउन, वो ऐसे तमाम मुद्दों पर बिना हिचकिचाहट के अपनी राय रखते थे. ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते थे. उन्होंने बिहार सरकार की ओर से पूर्ण शराबबंदी लागू होने के फैसले पर भी सवाल उठाया था. बिहार में शराबबंदी कानून पर कपूर ने कहा था कि यह कदम शराब तस्करी और अवैध शराब को बढ़ावा देने वाला है.

यह भी पढ़ें: सुपर-डुपर हिट गानों से लवरेज होती थी ऋषि कपूर की फिल्‍में, आप भी सुनें

ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा था, 'बिहार सरकार ने शराब की तस्करी और अवैध शराब को बढ़ावा देने वाला कदम उठाया है. दुनियाभर में शराब पर प्रतिबंध असफल रहा है. जाग जाओ. बिहार तुम्हें 3,000 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान होगा.' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा था, 'शराब के लिए 10 साल की जेल, अवैध तरीके से हथियार रखने पर पांच साल? वाह CM नीतीश! मैं बिहार नहीं आ रहा! 2016 में आप इतने अदूरदर्शी कैसे हो गए?'

यह वीडियो देखें: