logo-image

प्रशांत किशोर बने JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, नीतीश कुमार ने दी अहम जिम्मेदारी

जेडीयू में शामिल होने के बाद ही कयासों का दौर शुरू हो गया था कि नीतीश कुमार इन्हें पार्टी के अंदर बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं.

Updated on: 16 Oct 2018, 04:32 PM

नई दिल्ली:

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. बता दें कि हाल ही में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए थे. माना जाता है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता के शिखर तक पहुंचाने में पर्दे के पीछे इन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. प्रशांत किशोर 16 सितंबर को पटना में जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी में शामिल हुए थे.

इसी बैठक के बाद उन्होंने राजनीति करियर की शुरुआत की थी. शामील होने के बाद ही कयासों का दौर शुरू हो गया था कि नीतीश कुमार इन्हें पार्टी के अंदर बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं.

अभी तक प्रशांत किशोर राजनीतिक दलों के लिए पर्दे के पीछे से काम करते रहे हैं. इससे पहले वह बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार के लिए काम कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः देखें वीडियो, बिहार के पटना में दुर्गा पूजा ब्रीफिंग के दौरान सोते रहे अधिकारी

बिहार की राजनीति में इस बात का भी जिक्र किया जाता है कि बिहार विधानसभा चुनाव में पीके ने महागठबंधन के लिए काम किया और चुनावी नतीजे भी महागठबंधन के पक्ष में आए. राज्य में सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को अपनी सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया था.