logo-image

नीतीश ने लगातार दूसरे दिन बाढ़ग्रस्त इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

नीतीश ने लगातार दूसरे दिन बाढ़ग्रस्त इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Updated on: 07 Jul 2021, 10:15 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। मुख्यमंत्री दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया और इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री बुधवार को दरभंगा के हायाघट, बहादुरपुर, हनुमान नगर व घनश्यामपुर, मधुबनी जिले के मधवापुर, खजौली, फुलपरास एवं घोघराडीह तथा समस्तीपुर जिले के बिथान, सिंधिया, बरियाही एवं कल्याणपुर इलाकों का जायजा लिया।

हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग तथ जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर जिले के जिलाधिकाारी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार हो रही बारिश के कारण इस बार कई जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। हवाई सर्वेक्षण के दौरान कई जगहों पर पानी का फैलाव दिख रहा है। खेतों में भी पानी फैला हुआ है।

उन्होंने अधिकारियों से किसानों के कृषि कार्य में हुए नुकसान का आकलन कर जल्द सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने राहत कैंपों आरटीपीसीआर जांच करने और कोरोना टीकाकरण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग पॉजिटिव पाए जाते हैं उनके अलग रहने की व्यवस्था की कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि सरकार के खजाने पर पहला अधिकार बाढ़ पीड़ितों का है, इसके लिए प्रारंभ से ही काम किया गया है।

बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने आपदा राहत कार्यो की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

इससे पहले मंगलवार को नीतीश ने पांच जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.