logo-image

नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान- 15 साल बाद सड़क पर नहीं दौड़ेंगे सरकारी वाहन

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने आज यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि सड़कों पर दौड़ रहे 15 साल पुराने सरकारी वाहनों को स्क्रैप में तब्दील कर दिया जाएगा.

Updated on: 25 Nov 2022, 01:34 PM

New Delhi:

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने आज यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि सड़कों पर दौड़ रहे 15 साल पुराने सरकारी वाहनों को स्क्रैप में तब्दील कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही ऐसी नियम लाने जा रही है, जिसके अंतर्गत अब सड़कों पर 15 साल पुराने वाहनों को नहीं दौड़ने दिया जाएगा. अगर कोई ऐसा वाहन मिलता तो उसको तुरंत स्क्रैप में बदल दिया जाएगा. महाराष्ट्र में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि  15 साल बाद भारत सरकार या भारत सरकार के उपक्रमों की गाडियां हटानी होंगी, सड़कों पर नहीं दौड़ेंगी भारत सरकार ने यह नीति सभी राज्यों को भेज दी है. राज्य सरकारों को भी अपने दायरे में आने वाले विभागों में 15 साल पुरानी बसों, ट्रकों, कारों को बंद कर देना चाहिए.

 

आपको बता दें कि इससे पहले यह नियम सरकार देश में पहले ही लागू कर चुकी है, जिसके अंतर्गत राजधानी दिल्ली-एनसीआर में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पुराने पेट्रोल वाले वाहनों का संचालन प्रतिबंधित किया गया है. अगर ऐसे वाहनों का संचालन गैर-कानूनी करार दिया गया है और उनकों तुरंत स्क्रैप में बदल देने का प्रावधान किया है.