logo-image

बिहार में बाढ़ ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई ट्रेनें रद्द, कई के मार्ग बदले

बिहार में बाढ़ ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई ट्रेनें रद्द, कई के मार्ग बदले

Updated on: 31 Aug 2021, 06:20 PM

पटना:

बिहार में प्रमुख नदियों के जलस्तर में हुई वृद्घि के बाद बाढ़ ने एकबार फिर कहर बरपाना प्रारंभ कर दिया है। इस बीच, समस्तीपुर रेल मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के मय हायाघाट एवं थलवारा स्टेशन के बीच बाढ़ का पानी रेल पुल पर आ जाने के कारण इस मार्ग से चलने वाली कई ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है, जबकि कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के मय हायाघाट एवं थलवारा स्टेशन के बीच स्थित रेल पुल संख्या 16 (किमी 22/6-8) के निकट बाढ़ का पानी आ जाने के कारण यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा के मद्देनजर थलवारा-हायाघाट रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है ।

उन्होंने बताया कि एक सितंबर को जयनगर-पटना, पटना-जयनगर स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है, जबकि भागलपुर-जयनगर स्पेशल ट्रेन, जयनगर-भागलपुर, समस्तीपुर-दरभंगा, दरभंगा-समस्तीपुर, समस्तीपुर-जयनगर, जयनगर-समस्तीपुर, मनिहारी-जयनगर, जयनगर-मनिहारी स्पेशल ट्रेन भी बुधवार को नहीं चलेंगी।

इसके अलावे जयनगर-राजेंद्र नगर टर्मिनल, राजेंद्र नगर टर्मिनल-जयनगर स्पेशल ट्रेन, सहरसा-राजेंद्र नगर टर्मिनल, राजेंद्र नगर टर्मिनल-सहरसा स्पेशल ट्रेन तथा दरभंगा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी रोक दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावे कई ट्रेनों का आंशिक समापन भी किया गया है। कुमार ने कहा कि बुधवार को इस मार्ग से चलने वाली करीब 10 ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार की गंगा, कोसी, गंडक सहित सभी प्रमुख नदियां विभिन्न स्थानो पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। बाढ़ आने के कारण राज्य के करीब 13 जिले प्रभवित हुए हैं। राज्य में कई इलाके ऐसे भी हैं जहां से बाढ़ का पानी उतर गया था, लेकिन अब एक बार फिर बाढ़ का पानी नए इलाकों में फैलने लगा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.