logo-image

नीतीश पहुंचे पटना छठ घाट, कहा, मुझे खुशी है अच्छी संख्या में लोग छठ में शामिल हुए

नीतीश पहुंचे पटना छठ घाट, कहा, मुझे खुशी है अच्छी संख्या में लोग छठ में शामिल हुए

Updated on: 10 Nov 2021, 11:20 PM

पटना:

बिहार में सूर्योपासना के महापर्व छठ के तीसरे दिन बुधवार को लाखों व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अघ्र्य दिया। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुख्यमंत्री आवास में अपने परिजनों के बीच डूबते सूर्य को अघ्र्य दिया।

इसके बाद मुख्यमंत्री पटना में गंगा तट पर बने छठ घाट पहुंचे जहां छठ व्रतियों का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री छठ घाटों पर की गई व्यवस्था को लेकर प्रसन्न दिखे तथा बड़ी संख्या में छठव्रतियों के जुटने पर प्रसन्नता जाहिर की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास में भगवान भास्कर को अघ्र्य दिया। इसके बाद पटना के घाटों का भी दौरा किया। मुख्यमंत्री ने सभी को छठ पर्व की शुभकामनाएं दी हैं।

नीतीश ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा, मुझे खुशी है कि अच्छी संख्या में लोग छठ व्रत में शामिल हुए। पिछले साल कोरोना संकट की वजह से लोगों को घरों में ही पूजा करनी पड़ी थी। इस बार काफी कमी आई है जिसके बाद कुछ ढील दी गई। पिछले साल तो हमलोग छठ पर्व देख ही नहीं पाए थे इस साल हमलोगों को फिर से छठ पूजा देखने का मौका मिला।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन द्वारा छठ घाटों पर व्रतियों के लिए की गई तैयारी पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि यहां आकर संतोष हुआ कि बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं और प्रशसन ने भी अच्छी व्यवस्था की है।

उल्लेखनीय है कि इस साल पटना में गंगा तट पर 96 छठ घाट बनाए गए हैं। इसके अलावा विभिन्न तालाबों में भी छठव्रतियों के लिए व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने भी छठ के पूर्व तीन बार छठ घाटों की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.