logo-image

चिराग ने नीतीश को पत्र लिख दिवंगत पिता के लिए भारत रत्न की सिफारिश करने की रखी मांग

चिराग ने नीतीश को पत्र लिख दिवंगत पिता के लिए भारत रत्न की सिफारिश करने की रखी मांग

Updated on: 18 Sep 2021, 08:45 PM

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की सिफारिश करने की मांग की है।

चिराग ने पत्र में अपने पिता की प्रतिमा की स्थापना और उनकी जयंती को राजकीय अवकाश घोषित करने के लिए आग्रह किया है।

लोजपा नेता चिराग ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि रामविलास पासवान जी लोकप्रिय नेता थे और पूरे जीवनकाल राष्ट्र निर्माण और प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए संघर्षरत रहे।

पत्र द्वारा मांग की गई है कि उनकी याद में बिहार सरकार राजधानी पटना में प्रतिमा स्थापित करे और हर जिले मुख्यालयों में एक प्रतिमा रामविलास पासवान की लगाए।

चिराग पासवान ने पत्र में कहा कि रामविलास जी जनप्रिय नेता थे, अपने पूरे जीवनकाल में राष्ट्र निर्माण और सभी वर्गों के विकास के लिए संघर्षशील रहे, ऐसे में नीतीश कुमार भारत रत्न देने के लिए केंद्र को अनुशंसा करे।

उल्लेखनीय है कि 12 सितंबर को रामविलास पासवान के पटना स्थित श्रीकृष्णा पुरी आवास पर पहली पुण्यतिथि (बरसी) मनाई गई, जिसमें सभी दलों के नेताओं को आमंत्रण दिया गया था। इस पुण्यतिथि में राज्यपाल फागू चौहान, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी सहित तमाम लोग उपस्थित थे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं पहुंचे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.