logo-image

जातीय जनगणना का निर्णय सबकी सहमति से, सबको होगा लाभ : नीतीश

जातीय जनगणना का निर्णय सबकी सहमति से, सबको होगा लाभ : नीतीश

Updated on: 04 Jun 2022, 02:00 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि जातीय जनगणना का बहुत अच्छा नतीजा सामने आएगा। उन्होंने कहा कि सबकी सहमति से इसका निर्णय लिया गया है। इसमें सभी धर्म और जाति के लोगों की गणना की जाएगी।

पटना में शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने एक बार फिर से कहा है कि जातीय जनगणना को लेकर तैयारी जारी है।

उन्होंने कहा कि जिस विभाग को जातीय जनगणना कराने का दायित्व दिया गया है, उसकी तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा की शुरू होने में तो एक महीने का समय लगेगा ।

उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि जातीय जनगणना का बहुत अच्छी तरह होगा। इसमें एक एक चीज की गणना होगी। लोगों की आर्थिक स्थिति जानने की भी कोशिश की जाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना प्रत्येक वर्ग के पक्ष में है, इसमें किसी को हानि नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय समय पर प्रगति की जानकारी राजनीतिक दलों को दी जाएगी, जिससे वे अगर सुझाव देना चाहे तो सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना हर एक परिवार का, हर धर्म के लोगों का होगा। हर जानकारी एकत्रित की जाएगी। इस पर काम शुरू हो गया है कुछ समय लगेगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य में जातीय जनगणना का एक प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में भी पास कर दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.