logo-image

बिहार : नीतीश को पीएम मैटेरियल बताए जाने पर हमने छोड़ा जदयू का साथ : हम

बिहार : नीतीश को पीएम मैटेरियल बताए जाने पर हमने छोड़ा जदयू का साथ : हम

Updated on: 01 Sep 2021, 11:40 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताए जाने को लेकर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा का साथ नहीं मिला। जनता दल (युनाइटेड) के नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताए जाने को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के नेता ने गलत करार दिया है।

हम का मानना है कि ऐसे बयान राजग के लिए भी सही नहीं है।

हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बुधवार को कहा कि, हमें लगता है कि राजग के नेताओं को ऐसे बयान से परहेज करना चाहिए। ऐसे बयान गठबअंधन के हित में भी नहीं है। ऐसे बयानों से जनता में भी भ्रम की स्थिति पैदा होती है।

उन्होंने कहा कि किसी भी दल के कार्यकर्ताओं को लगता है कि हमारे दल के नेता प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बने, लेकिन संख्या बल तय करता है कि कौन मुख्यमंत्री बने और कौन प्रधानमंत्री बने। ऐसे में यह बयान कहीं से भी ठीक नहीं है।

उल्लेखनीय है कि जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पिछले दिनों कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण हैं। इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई। इस मामले में हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इन बातों को फालतू की बात बताते हैं।

उन्होंने इस मामले में पत्रकारों द्वारा मंगलवार को पूछे जाने पर कहा, पार्टी की मीटिंग में नेताओं के मन में आता है, वे बोल देते हैं। हमलोगों की पार्टी की मीटिंग इसके लिए नहीं थी, दूसरे काम के लिए मीटिंग बुलाई गई थी। पार्टी के अध्यक्ष के निर्वाचन का अनुमोदन और पार्टी के संविधान में संशोधन के साथ ही जातिगत जनगणना को लेकर मीटिंग में चर्चा हुई।

उन्होंने साफ शब्दों में आगे कहा, पार्टी के किसी नेता के बोलने का मतलब यह नहीं है कि यह पूरी पार्टी का निर्णय है। इसे लेकर क्षमा कीजिएगा, हम इन सब बातों को नहीं जानते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.