logo-image

दिशा केस में खुलासे के बाद निशांत कातनेश्वरकर बोले- होनी चाहिए जांच

दिशा सालियान की कथित मौत के मामले में न्यूज नेशन पर चश्मदीद के सनसनीखेज खुलासे के बाद महाराष्ट्र सरकार के चीफ स्टैंडिंग कॉउन्सिल निशांत कातनेश्वरकर ने बयान दिया है.

Updated on: 19 Sep 2020, 03:44 PM

मुंबई:

दिशा सालियान की कथित मौत के मामले में न्यूज नेशन पर चश्मदीद के सनसनीखेज खुलासे के बाद महाराष्ट्र सरकार के चीफ स्टैंडिंग कॉउन्सिल निशांत कातनेश्वरकर ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जांच के लिहाज से चश्मदीद का ये बयान बहुत अहम है. जांच तो होनी ही चाहिए, CBI को जांच करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि बयान की विश्वनीयता का सवाल कोर्ट में क्रॉस एग्ज़ाम के दौरान उठता है. वो कोर्ट तय करेगा, पर ये गवाह और उनका बयान अपने आप में बहुत अहम है.

यह भी पढ़ें: नितेश राणे का दावा- दिशा के साथ हुआ था कुछ बड़ा, CBI को बताऊंगा नाम

न्यूज़ नेशन से बातचीत में निशांत कातनेश्वरकर ने कहा कि न्यूज नेशन को धन्यवाद दूंगा कि गवाह ने आप पर भरोसा दिखाया और आपने उसका बयान रिकॉर्ड किया. अब आप ये सबूत CBI को सौंपने जा रहे हैं. CBI को इसकी जांच होनी पड़ेगी. सुशांत की मौत से ये केस जुड़ता है. सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस में भी साफ किया था कि उनकी मौत से जुड़े केस की जांच सीबीआई को करवाना होगा.

निशांत कातनेश्वरकर ने महाराष्ट्र पुलिस की तफ्तीश पर भी सवाल उठाया हैं. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र पुलिस के रोल से लगता है कि दाल में कुछ काला नहीं, बल्कि पूरी दाल ही काली है. महाराष्ट्र पुलिस के साथ मैंने काम किया है. उनके पास जिम्मेदार और बेहतर अफसर है, पर ना जाने क्यों महाराष्ट्र पुलिस इन दोनों केस में इतने लचर तरीके से जांच कर रही है.'

यह भी पढ़ें: दिशा की मौत से जुड़े सबूत न्यूज नेशन टीम ने CBI को सौंपे

उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि ये किसी बड़ी हस्ती को बचाने की कोशिश है. सेक्शन 174 के तहत जांच का पुलिस का रोल एकदम क्लियर रहता है. पुलिस को देखना चाहिए था कि पार्टी में कौन कौन लोग थे. डेड बॉडी की पॉजीशन क्या थी. जब पुलिस अपना काम ज़िम्मेदारी से नहीं निभाती है तो सवाल खड़े होते हैं.' बता दें कि न्यूज नेशन ने दिशा सालियान के मामले में कई अहम खुलासे किए हैं. न्यूज नेशन पर एक चश्मदीद ने कई अहम बातों को बताया है. इससे जुड़े सारे सबूत और वीडियो न्यूज नेशन ने अब सीबीआई को सौंप दिए हैं.