News Nation Logo
Breaking

निर्मला सीतारमण ने राहुल बजाज को दिया जवाब- राष्ट्रीय हित पर ऐसी बातों से लगती है चोट

उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) के बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प्रतिक्रिया दी है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Dec 2019, 10:54:07 PM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्‍ली:  

उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) के बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प्रतिक्रिया दी है. निर्मला सीतारमण ने अपने ट्वीट में लिखा कि राहुल बजाज ने जिन मुद्दों को उठाया, उसका जवाब गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिया. सवाल हों या आलोचनाएं हो सबको सुना जाता है, उनका उत्तर दिया जाता है, उसे रेखांकित किया जाता है.

यह भी पढ़ेंःआरे मामला: CM उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, प्रदर्शनकारियों पर दर्ज केस होंगे वापस

निर्मला सीतारमण ने उद्योगपति राहुल बजाज को जवाब देते हुए लिखा कि अपनी धारणा फैलाने की जगह जवाब पाने के और भी बेहतर तरीके हैं. ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित पर चोट लग सकती है. बता दें कि मुंबई में हुए एक कार्यक्रम के दौरान उद्योगपित राहुल बजाज ने अमित शाह से कहा था कि इस वक्त लोगों के बीच खौफ का माहौल है, जो सरकार की आलोचना करने से दूर भागते हैं, क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं है कि सरकार में उनकी आलोचना को किस तरह लिया जाएगा. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य लोग मौजूद थे

इससे पहले कांग्रेस ने उद्योगपति राहुल बजाज के डर का माहौल संबंधी बयान को लेकर रविवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उनकी भावनाएं देशभर की साझी भावना है. पार्टी ने कहा कि सामंजस्य के बिना कोई कैसे निवेशकों के आने की उम्मीद कर सकता है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा था कि कई उद्योगपतियों ने उन्हें बताया है कि वे सरकारी अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न के डर में रहते हैं. सिंह के इस बयान के एक दिन बाद बजाज का यह बयान सामने आया था. बजाज के बयान के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पत्रकारों से कहा कि राहुल बजाज ने जो कहा, वह देशभर में, हर क्षेत्र की साझी भावना है.

यह भी पढ़ेंःJio ने भी ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 6 दिसंबर से महंगे हो जाएंगे ये प्लान

उन्होंने आगे कहा, यदि एक समाज में, एक देश में, एक शहर में सामंजस्य नहीं है तो आप कैसे यह उम्मीद कर सकते हैं कि निवेशक आयेंगे और अपना पैसा वहां लगायेंगे. पैसा केवल वहीं निवेश किया जाता है जहां वह बढ़ सकता है और जहां उसके कई गुणा बढ़ने की उम्मीद हो सकती है. उन्होंने आगे कहा कि और यह केवल उन क्षेत्रों में बढ़ सकता है जहां शांति, सद्भाव, पारस्परिक निर्भरता और खुशी का माहौल हो.

कांग्रेस के एक अन्य प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि काफी समय बाद कॉरपोरेट जगत से किसी व्यक्ति ने सत्ता के बारे में कुछ सच बोलने का साहस दिखाया है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा कि भारतीय कॉरपोरेट विज्ञापन उद्योग में सबसे प्रसिद्ध टैगलाइनों में से एक है कि आप बजाज को हरा नहीं सकते हैं.

अमित शाह को भी पता चल गया है कि आप बस एक बजाज को चुप नहीं करा सकते हैं. हमारा बजाज ने बैंड बजा दिया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट किया कि मैं राहुल बजाज को हमेशा से ही गैर राजनीतिक, प्रखर राष्ट्रवादी और बहुत ईमानदार व्यक्ति के रूप में जानता हूं. उनकी कल की टिप्पणी उसी के अनुरूप है जो एमएसएमई, बैंकर और उद्योगपति मुझे बता रहे हैं कि अगर कारोबारी भावना जल्द नहीं सुधरी तो सबसे बुरा समय आ जाएगा.

First Published : 01 Dec 2019, 10:54:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.