News Nation Logo
Banner

निर्मला सीतारमण ने प्याज पर याद दिलाया पी चिदंबरम का ये 7 साल पुराना बयान, जानें क्या कहा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बिना नाम लिए पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधा है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Dec 2019, 07:33:26 PM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बिना नाम लिए पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधा है. प्याज और लहसुन न खाने वाले बयान पर हो रही आलोचना पर सीतारमण ने कहा कि ये आलोचना अर्थव्यवस्था की है और ये सरकार लगातार बता रही है कि क्या कदम उठाए गए हैं, लेकिन एक आरोप लगाना कि ये सरकार Elitist (उच्छिष्टवर्गवाद) है तो इसका जवाब मैं देती हूं. इस दौरान निर्मला सीतारमण ने पी. चिदंबरम का सात साल पुराना बयान याद दिलाया.

यह भी पढ़ेंःउन्नाव गैंगरेप: योगी के मंत्री बोले- 100% क्राइम न होने की तो भगवान राम भी नहीं ले सकते हैं गारंटी

निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि पूर्व वित्त मंत्री ने कहा था कि जब अर्बन मिडिल क्लास लोग 15 रुपये का मिनरल वॉटर का बोतल खरीद सकते हैं और आइसक्रीम के लिए 20 रुपये दे सकते है तो वे क्यों कीमतों में उछाल का हल्ला करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, आयुष्मान योजना, पीएम आवास योजना क्या है. क्या ये Elitist के लिए है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूर्व वित्त मंत्री के एक बयान की याद दिलाती हूं. जब कीमतों में उछाल का मुद्दा था. मैं ये 2012 की बात कर रही हूं. महंगाई दर नियंत्रण से बाहर था. मुझ पर Elitist का आरोप लगाने वाले ने तब क्या बयान दिया था. बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए.

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद गुरुवार को संसद भवन पहुंचे पी चिदंबरम ने कहा कि जो सरकार लोगों को कम प्याज और लहसुन खाने की सलाह देती है, उसे चले जाना चाहिए. अर्थव्यवस्था के मामले में ये सरकार पूरी तरह से फेल हुई है. उन्होंने आगे कहा कि अगर सीतारमण प्याज नहीं खाती हैं तो क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती हैं?

यह भी पढ़ेंःप्याज नहीं खाता, कीमत पर कैसे बोलूं; मोदी सरकार के एक और मंत्री ने दिया हैरान करने वाला बयान

गौरतलब है कि लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जब भाषण दे रही थीं तो उन्होंने प्याज को लेकर कमेंट किया था. कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर निर्मला सीतारमण ने जवाब दिया था कि मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी. मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते.

First Published : 05 Dec 2019, 07:31:48 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×