logo-image

पुलिस एनकाउंटर में हैदराबाद रेप के सभी आरोपी ढेर, निर्भया की मां ने कही ये बात

हैदराबाद महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है. शुक्रवार को ये सभी चारों आरोपी तेलंगाना पुलिस के एनकाउंटर में ढ़ेर हो गए.

Updated on: 06 Dec 2019, 01:47 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है. शुक्रवार को ये सभी चारों आरोपी तेलंगाना पुलिस के एनकाउंटर में ढ़ेर हो गए. बताया जा रहा है कि आरोपी शुक्रवा सुबह तब मारे गए, जब उन्होंने हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर शादनगर के पास चटनपल्ली से भागने की कोशिश की. उन्हें उसी स्थान पर गोलियों से भून दिया गया, जहां आरोपियों 27 नवंबर की रात को पीड़िता के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद के पास गैंगरप करने और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था.

ये भी पढ़ें: हैदराबाद रेप कांड के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेरअब मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिलीजला हुआ मिला था डॉक्टर का शव

बता दें कि जांच के हिस्से के रूप में क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को मौके पर ले जाया गया था, जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मार गिराया. गौरतलब है कि युवा डॉक्टर के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद देशभर में गुस्से की लहर देखने को मिली थी और अपराधियों को तत्काल मौत की सजा देने की मांग की गई थी.

तेलंगाना पुलिस एनकाउंटर में सभी रेप के आरोपियों के एनकाउंटर पर निर्भया की मां ने कहा, 'मैं इस सजा से बहुत खुश हूं .  पुलिस ने बेहतरीन का किया है और मेरी मांग है कि उन पुलिस वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की जानी चाहिए.'

उन्होंने आगे ये भी कहा, 'मैं पिछले 7 सालों में 'मुझे सात साल बाद भी इंसाफ नहीं मिला है. मैं सरकार और अपनी न्यायिय प्रणाली से अपील करती हूं कि निर्भया को दोषियों को जल्द मौत की सजा मिले.'

गौरतलब हैं कि साल 16 दिसंबर 2012 में दिल्ली में निर्भया के साथ दरिंदगी दी गई थी. इस मामले को 7 साल पूरे होने वाले है लेकिन सभी आरोपियों को अबतक फांसी की सजा नहीं दी गई है.

घटना की जानकारी होते ही लोगों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. वहीं हैदराबाद रेप पीड़िता के पिता ने भी एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि यह इंसाफ है और मेरी बच्ची की आत्मा को इससे शांति मिलेगी. पीड़िता की बहन ने कहा कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए नजीर होगी.