logo-image

'मैं मां हूं, महान नहीं बनना चाहती', निर्भया की मां ने फिल्‍म अभिनेत्री कंगना रनौत की बात का किया समर्थन

निर्भया के दोषियों को माफ करने की वकालत सुप्रीम कोर्ट की वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता इंदिरा जयसिंह को भारी पड़ती दिख रही है. फिल्‍म अभिनेत्री कंगना रनौत वकील इंदिरा जयसिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

Updated on: 23 Jan 2020, 12:57 PM

नई दिल्‍ली:

निर्भया के दोषियों को माफ करने की वकालत सुप्रीम कोर्ट की वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता इंदिरा जयसिंह को भारी पड़ती दिख रही है. फिल्‍म अभिनेत्री कंगना रनौत वकील इंदिरा जयसिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. कंगना ने कहा था कि इंदिरा जयसिंह जैसी महिलाओं की कोख से बलात्कारी पैदा होते हैं. ऐसी महिलाओं को बलात्कारियों के साथ चार दिन जेल में रखना चाहिए. अब निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है कि मैं मां हूं, लेकिन मैं महान नहीं बनना चाहती हूं. गौर हो कि इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की मां आशा देवी से अपील की थी कि जिस तरह सोनिया गांधी ने पति राजीव गांधी के हत्‍यारों को माफ कर दिया था, उसी तरह निर्भया केस के चारों दोषियों को माफ कर दें.

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार पर चला योगी का डंडा, मनमाना बजट खर्च करने में 102 इंजीनियर पाए गए दोषी

कंगना ने कहा कि ऐसी ही औरतों की कोख से बलात्कारी पैदा होते हैं. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने एक ट्वीट करते हुए निर्भया की मां आशा देवी को निर्भया के गुनहगारों को माफ कर देने की सलाह दी थी. इसी बात को लेकर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंगना से निर्भया रेप केस के दोषियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में अपना गुस्सा जाहिर किया. कंगना ने उन पर हमला बोलते हुए कहा कि इंदिरा जयसिंह जैसी औरतों की कोख से ही बलात्कारी पैदा होते हैं. ऐसी औरतों को बलात्कारियों के साथ जेल में रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें : इंदिरा जयसिंह पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- ऐसी औरतों को बलात्कारियों के साथ...

बता दें कि वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'हालांकि मैं आशा देवी के दर्द को अच्छे से समझ सकती हूं. फिर भी मैं उनसे आग्रह करूंगी कि वह सोनिया गांधी के उदाहरण को भी समझें. उन्होंने अपने पति की हत्यारी नलिनी को फांसी की सजा से राहत देने की बात की थी. इसकी वजह यह थी कि वह मौत की सजा की पक्षधर नहीं थीं. ऐसे में हम भी आपके साथ हैं, लेकिन मौत की सजा के खिलाफ हैं.' वहीं कंगना के बारे में बात करें तो कंगना की फिल्म 'पंगा' (Panga) कल यानि 24 जनवरी को रिलीज हो रही है.