logo-image

निर्भया के गुनहगार की बहन ने कहा- मेरे भाई को फांसी चढ़ाने के बाद मुझसे शादी कौन करेगा?

दोषियों के परिवारवाले राष्ट्रपति से बेटों के लिए जीवनदान मांग रहे हैं. वहीं दोषी पवन गुप्ता की बहन भी अपने भाई के लिए जीवनदान मांग रही है.

Updated on: 02 Mar 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली:

निर्भया के गुनहगारों (nirbhaya convicts) को मंगलवार सुबह फांसी होगी या नहीं इसे लेकर पटियाला हाउस (Patiala House) कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. वहीं दोषियों के परिवारवाले कोर्ट परिसर में जमा होकर उनके लिए राहत की मांग कर रहे हैं. दोषियों के परिवारवाले राष्ट्रपति से बेटों के लिए जीवनदान मांग रहे हैं. वहीं दोषी पवन गुप्ता की बहन भी अपने भाई के लिए जीवनदान मांग रही है.

मंगलवार को कोर्ट में जहां क्यूरेटिव पिटीशन पर सुनवाई हो रही थी, वहीं निर्भया के गुनहगारों के परिजन कोर्ट परिसर में पोस्टर लेकर बैठे हुए थे. वो अपने बेटों के लिए जीवनदान मांग रहे थे. इसके साथ ही केजरीवाल को देशद्रोही कह रहे हैं. निर्भयाकांड को उछालना देशद्रोही केजरीवाल की साजिश है..एक लड़का इस पोस्टर को लिए खड़ा था.

'मेरे भाई को फांसी चढ़ाने के बाद मुझसे शादी कौन करेगा?....ऐसा लिखा पोस्टर भी लोग लेकर खड़े थे. दोषी पवन गुप्ता के ये परिवारवाले थे. जो उनके लिए जीवन दान मांग रहे थे.

इसे  भी पढ़ें:दिल्ली में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मरीज मिला, तेलंगाना भी आया चपेट में

दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा

इधर, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा, याचिका में पवन की फांसी पर रोक लगाने की मांग की गई है क्योंकि उसकी दया याचिका राष्ट्रपति के समक्ष लंबित है.

और पढ़ें:दिल्‍ली में कोरोना वायरस की दस्‍तक, तेलंगाना में भी एक पॉजीटिव केस

'आज इनकी अपील खारिज़ हो गई है कल मुज़रिमों को फांसी होगी'

वहीं, निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, 'आज इनकी अपील खारिज़ हो गई है कल मुज़रिमों को फांसी होगी. हमें अपनी न्याय व्यवस्था पर पहले भी भरोसा था आज भी है. बीच में कई ऐसी परिस्थितियां आईं जब हम परेशान हुए और डगमगाए पर हमारा विश्वास न तब खत्म हुआ था न आज खत्म है.