logo-image

निर्भया केस: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टली, 16 को रखेंगे अपना पक्ष

निर्भया गैंगरेप मामले में चार में से दो दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 16 फरवरी तक टाल दिया है।

Updated on: 22 Jan 2018, 05:11 PM

नई दिल्ली:

निर्भया गैंगरेप मामले में चार में से दो दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 16 फरवरी तक टाल दिया है। दोषी विनय और पवन ने मौत की सजा मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी।

बता दें कि 16 दिसंबर की 2012 की रात में एक पैरामेडिक क छात्रा के साथ चलती बस में गैंगरेप किया गया था। इसमें 6 लोग शामिल थे और पीड़िता के साथ गैंगरेप के बाद उसे बिना कपड़ों के चलती बस से फेंक दिया गया था।

इसी मामले में कोर्ट ने 6 आरोपियों के खिलाफ केस चला था, जिसमें से एक आरोपी ने जेल में ही खुदकुशी कर ली थी। वहीं एक अन्य दोषी जुवेनाइल था जिसे पिछली साल रिहा किया जा चुका है।

और पढ़ें: मॉल के 9वीं मंजिल से कूदकर युवक ने दी जान, पुलिस छानबीन में जुटी

अन्य चार दोषियों को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। सजा मिलने के बाद एक अन्य दोषी मुकेश की तरफ से दायर पुनर्विचार याचिका पर 12 दिसंबर को सुनवाई पूरी किये जाने के बाद दो दोषी विनय शर्मा और पवन कुमार गुप्ता ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी।

बता दें कि निर्भया के साथ बलात्कार करने के बाद दोषियों ने उसके साथ बर्बरता भी की थी, उसके प्राइवेट पार्ट में कोई ठोस नुकीली चीज भी डाली गई थी। बर्बरता के बाद उसे वहीं सड़क पर फेंक दिया गया था।

लोगों ने उसे गंभीर हालत हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। करीब 14 दिन तक कोमा में रहने के बाद 29 दिसंबर 2012 को निर्भया की सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ हॉस्पिटल में मौत हो गई थी।

और पढ़ें: कांग्रेस ने हरियाणा को बताया 'रेप स्टेट', कहा- सीएम का रवैया आश्चर्यजनक