News Nation Logo

निर्भया केस: फांसी से बचने को दोषी विनय का एक और पैंतरा, पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर

निर्भया के दोषी विनय शर्मा की मानसिक स्थिति का हवाला देते हुए उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दायर की. वकील एपी सिंह ने याचिका में उसके समुचित इलाज की मांग की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 20 Feb 2020, 03:27:29 PM
निर्भया केस: दोषी विनय के इलाज को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका

निर्भया केस: दोषी विनय के इलाज को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली :

निर्भया गैंगरेप के दोषी 3 मार्च को होने वाली फांसी से बचने के लिए नित नया पैंतरा आजमा रहे हैं. अब दोषियों में से एक विनय शर्मा की ओर से पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें उसकी मानसिक स्थिति का हवाला देते हुए समुचित इलाज की मांग की गई है. पटियाला हाउस कोर्ट में वकील एपी सिंह ने यह याचिका दायर की. याचिका में कहा गया है कि दोषी विनय के सिर और हाथ में चोट लगी है. वह मानसिक बीमारी से ग्रस्त है और किसी को पहचान नहीं पा रहा है. इस पर कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से तुरंत इलाज उपलब्‍ध कराने को कहा है. शनिवार दोपहर 12 बजे इस मामले की सुनवाई होगी. 

इससे पहले गुरुवार सुबह निर्भया मामले (Nirbhaya Gangrape case) के दोषी विनय ने दीवार पर सिर मारकर सिर फोड़ने की कोशिश की. उसे चोटें भी आई हैं. विनय को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई. निर्भया गैंग रेप केस (Nirbhaya Gangrape case) में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें : 'हम मुसलमान 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे', AIMIM नेता वारिस पठान का भड़काऊ बयान

दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. इससे पहले भी दो बार डेथ वारंट जारी हो चुका है लेकिन हमें उम्मीद है कि यह फाइनल डेथ वारंट होगा. उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में सात साल इंतजार किया है. इससे पहले कोर्ट ने 22 जनवरी का डेथ वारंट जारी किया था जिसे बाद में रद्द कर दिया गया. कोर्ट ने एक बार फिर 1 फरवरी का डेथ वारंट जारी किया. इसे भी कानूनी पेचीदगियों के कारण रद्द करना पड़ा. अब इस मामले में एक बार फिर नया डेथ वारंट जारी किया गया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 Feb 2020, 03:10:15 PM