News Nation Logo

निर्भया केस : दोषी विनय पैंतरेबाजी में दीवार से जा टकराया था, तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट

सरकारी वकील इरफान अहमद ने बताया कि दोषी विनय शर्मा की मानसिक विकार का कोई आधार नहीं है, जैसा कि उसके वकील एपी सिंह ने दावा किया है. सरकारी वकील इरफान अहमद ने कोर्ट को बताया कि दोषी विनय ने खुद अपना सिर दीवार में टकराया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 20 Mar 2020, 03:16:15 AM
patiala house

निर्भया: पैंतरेबाजी में दीवार से टकराया था विनय, तिहाड़ जेल की रिपोर्ट (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:  

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अधिकारियों ने शनिवार को निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा (Vinay Sharma) से संबंधित रिपोर्ट दिल्ली की अदालत में दायर कर दी. पिछले दिनों विनय ने दीवार में सिर दे मारा था, जिसके बाद उसके वकील ने कोर्ट में याचिका दायर कर विनय की मानसिक हालत ठीक न होने का हवाला दिया था और इलाज की जरूरत बताई थी. कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन (Tihar Jail Administration) से रिपोर्ट तलब की थी और विनय के इलाज की समुचित व्‍यवस्‍था करने की बात कही थी.

सरकारी वकील इरफान अहमद ने बताया कि दोषी विनय शर्मा की मानसिक विकार का कोई आधार नहीं है, जैसा कि उसके वकील एपी सिंह ने दावा किया है. सरकारी वकील इरफान अहमद ने कोर्ट को बताया कि दोषी विनय ने खुद अपना सिर दीवार में टकराया. तुरंत डॉक्‍टरों ने उसका इलाज भी किया. तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोर्ट में सीसीटीवी फुटेज भी पेश किया है.

कोर्ट ने पिछले दिनों विनय शर्मा के वकील की उस याचिका पर आदेश दिया था, जिसमें विनय को उच्च-स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्‍ध कराए जाने की मांग की गई थी.

सरकारी वकील इरफान अहमद ने यह भी दावा किया कि दोषी विनय शर्मा ने अपनी मां और उसके वकील को हाल ही में दो फोन कॉल किए. ऐसे में उसकी मानसिक हालत ठीक न होने का दावा कैसे किया जा सकता है. जबकि विनय के वकील एपी सिंह का दावा है कि वह अपनी मां की भी पहचान करने की हालत में नहीं है.

First Published : 22 Feb 2020, 01:48:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.