logo-image

20 मार्च का दिन कभी नहीं भूलूंगी, आज मां का धर्म पूरा हुआ- फांसी के बाद बोली निर्भया की मां

20 मार्च का दिन कभी नहीं भूलूंगी, मेरी बेटी को आज इंसाफ मिला- फांसी के बाद बोली निर्भया की मां

Updated on: 20 Mar 2020, 06:07 AM

नई दिल्ली:

निर्भया को आखिरकार 7 साल बाद इंसाफ मिल गया है. आज सुबह ठीक 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी पर लटकाया गया. फांसी के बाद निर्भया की मां ने कहा आज मां का धर्म पूरा हुआ. उन्होंने कहा, 20 मार्च का दिन कभी नहीं भूलूंगी, आज के दिन निर्भया को इंसाफ मिला है. पिछले 7 साल हमने काफी संघर्ष किया. इसी के साथ निर्भया की मां ने सभी अधिकारियों का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, इस बात का गर्व है कि मैं निर्भया की मां हूं. आज उसकी वजह से दुनिया मुझे जानती है. आज केवल निर्भया को नहीं बल्कि देशी की सभी   बच्चियों को न्याय मिला है. उन्होंन कहा, मां और ममता का धर्म पूरा हुआ.

यह भी पढ़ें: 7 साल की लंबी लड़ाई के बाद निर्भया को मिला इंसाफ, हत्‍यारों को फांसी के फंदे पर लटकाया गया

आशा देवी ने कहा, जैसे ही मैं सुप्रीम कोर्ट से लौटी मैंने अपनी बेटी की तस्वीर को गले से लगाया और कहा आज तुम्हे इंसाफ मिला. 

इससे पहले निर्भया की मां ने अदालत के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए कहा था, 'अंत में उनकी (दोषियों की) याचिका खारिज हो गई. सात साल तीन महीने बाद आखिरकार निर्भया को इंसाफ मिलेगा. पूरे देश और समाज को इंसाफ मिलेगा. निर्भया को इंसाफ मिलता देखने के लिए आज पूरा देश जाग रहा है.' अपने वकीलों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इन्होंने जी जान से इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ी.

यह भी पढ़ें: Nirbhaya Case LIVE: आखिरकार निर्भया को मिला इंसाफ, 4 दोषियों को दी गई फांसी

उन्होंने कहा, 'देर से ही सही लेकिन इंसफा मिला. मैं निचली अदालत, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट सहित पूरे सिस्टम और मीडिया को धन्यवाद देती हूं.' उन्होंने सरकार का भी शुक्रिया अदा किया और दोषियों की दया याचिका को खारिज करने के लिए राष्ट्रपति का भी आभार जताया.