logo-image

बंगाल के कूच बिहार में निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर फिर हमला

बंगाल के कूच बिहार में निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर फिर हमला

Updated on: 17 Jun 2023, 06:30 PM

कोलकाता:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर शनिवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में हमला किया गया। इस साल दूसरी बार राज्य में उनके काफिले पर हमला हुआ है।

पहली घटना 25 फरवरी को हुई थी।

प्रमाणिक ने आरोप लगाया है कि शनिवार दोपहर जब उनका काफिला दिनहाटा से गुजर रहा था, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काफिले पर हमला किया और भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं को गंभीर रूप से घायल कर दिया और यहां तक कि उनके वाहनों को निशाना बनाकर तीर चलाए।

उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा की गई हिंसा के कारण पूरा पश्चिम बंगाल जल रहा है। पुलिस की भूमिका दयनीय थी क्योंकि जब हमला हो रहा था, मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

हालांकि, दिनहाटा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक और राज्य के मंत्री उदयन गुहा ने प्रमाणिक के आरोपों को खारिज कर दिया है और इसकी बजाय अपने अनुयायियों के साथ क्षेत्र में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है।

गुहा ने कहा, क्षेत्र में नामांकन पत्रों की जांच शांतिपूर्ण तरीके से हो रही थी, तभी प्रमाणिक अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला करना शुरू कर दिया।

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शनिवार को राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस से मुलाकात की और प्रमाणिक के काफिले पर हमले सहित पूरे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की जानकारी दी।

मुलाकात के बाद, मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में जारी हिंसा के पीछे सत्ता पक्ष की भूमिका को भी स्वीकार किया है।

उन्होंने कहा, राज्यपाल ने एक केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हुए हमले पर भी चिंता जताई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.