logo-image

साइप्रस में कोरोनावायरस के 1,925 नए मामले

साइप्रस में कोरोनावायरस के 1,925 नए मामले

Updated on: 28 Dec 2021, 09:20 AM

निकोसिया:

साइप्रस में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड 1,925 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ वहां पर नए कोरोना प्रतिबंध लगाए गए हैं। ये जानकारी साइप्रस के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी।

साइप्रस में सोमवार को कोरोनावायरस के 1,925 नए मामले सामने आए, जो रविवार को दर्ज की गई संख्या से ज्यादा है।

स्वास्थ्य मंत्री मिखलिस हदीपेंटेलस ने कहा कि संभावित नए प्रतिबंधों पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये ज्यादातर नए संक्रमणों और अस्पतालों में भर्ती लोगों की संख्या पर निर्भर करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में लागू ज्यादातर प्रतिबंध उन लोगों के लिए लगाए गए जिन्होंने अभी तक कोई वैक्सीन की खुराक नहीं ली हैं।

सरकार को सलाह देने वाली वैज्ञानिक टीम के एक प्रमुख सदस्य पेट्रोस करैयनिस ने कहा कि अगले तीन दिनों में संक्रमणों की संख्या आगे के प्रतिबंधों पर निर्णय लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

करैयनिस ने यह भी चिंता व्यक्त की है कि अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन के कारण कुल 60 मामलों में से लगभग 27 संक्रमण कम्युनिटी में पाए गए और यात्रा से संबंधित नहीं थे।

उन्होंने कहा कि देश में कुछ वक्त से ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रमण का प्रमुख कारण बन गया है।

साइप्रस में पहला ओमिक्रॉन मामला यूके से लौटने वाले यात्रियों में सामने आया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.