News Nation Logo

हत्याओं की जांच के चलते एनआईए ने कश्मीर में 40 शिक्षकों को दिया समन

हत्याओं की जांच के चलते एनआईए ने कश्मीर में 40 शिक्षकों को दिया समन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Oct 2021, 03:00:02 PM
NIA ummon

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नागरिक हत्याओं के सिलसिले में रविवार को 40 शिक्षकों को तलब किया है, जिसकी जांच एजेंसी ने औपचारिक रूप से स्थानीय पुलिस से अपने हाथ में ले ली है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के तहत एजेंसी में आतंकवाद विरोधी विंग के प्रमुख तपन डेका सहित आईबी के शीर्ष अधिकारी श्रीनगर में डेरा डाले हुए हैं, जिन्होंने आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्याओं को गंभीरता से लिया है और जांच कर रहे है।

शीर्ष सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गृह मंत्री ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को स्पष्ट कर दिया है कि जब तक इन हत्याओं में शामिल आतंकवादियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में नहीं लाया जाता, तब तक कई प्रमुख केंद्र शासित प्रदेश में काम करेंगे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस पहले ही घाटी में नागरिकों की हत्याओं से संबंधित विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज प्राथमिकी के संबंध में 400 से अधिक लोगों को हिरासत में ले चुकी है।

शीर्ष सूत्रों ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों के प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी, तहरीक-ए-हुर्रियत और अतीत में ज्ञात आतंकी संबंधों वाले अन्य लोगों के साथ संबंध हैं।

श्रीनगर शहर के ईदगाह इलाके में स्कूल परिसर के अंदर आतंकवादियों द्वारा मारे गए प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की हत्या की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली है।

एनआईए ने शाम चार बजे विभिन्न स्कूलों के 40 शिक्षकों को रविवार को श्रीनगर में अपने चर्च लेन कार्यालय में तलब किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Oct 2021, 03:00:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो