logo-image

हीराखंड एक्सप्रेस हादसे की जांच के लिए पहुंची NIA टीम, अब तक 41 लोगों की हो चुकी है मौत

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में शनिवार देर रात हुए हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या को बढ़कर 41 हो गई है

Updated on: 23 Jan 2017, 06:27 PM

highlights

  • हीराखंड एक्सप्रेस हादसे की जांच के लिए पहुंची एनआईए टीम
  • हादसे में अब तक 41 लोगों की मौत 

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में शनिवार देर रात हुए हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। हादसे के पीछे कोई साजिश थी या महज ये एक दुर्घटना थी इसका पता लगाने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि की एनआईए और अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की टीमों ने सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया। 

पुलिस के मुताबिक, जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के बेपटरी हुए डिब्बों में एक से सोमवार को दो अन्य शव बरामद किए गए हैं।

दुर्घटना शनिवार रात 11.30 बजे ओडिशा के रायगड़ा जिले से 24 किलोमीटर दूर कुनेरू स्टेशन के पास हुई थी। ट्रेन छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रही थी।

ये भी पढ़ें: हीराखंड एक्सप्रेस हादसे के पीछे क्या पटरियों से छेड़छाड़ है अहम वजह, रेलवे ने जताई आशंका!

अधिकारियों ने बताया कि रेल के नौ डिब्बों के बेपटरी हो जाने से 68 लोग घायल हुए हैं, जिनका आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

एनआईए पहले से ही उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस के बेपटरी होने के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की कथित भूमिका की जांच कर रही है, जिसमें 150 लोगों मौत हो गई थी।

अधिकारियों ने हादसे के पीछे किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया है, क्योंकि हादसा जिस इलाके में हुआ, वह नक्सलियों का गढ़ माना जाता है।