logo-image

विशाखापट्टनम जासूसी केस में NIA को बड़ी कामयाबी, मुंबई से मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

NIA ने आज विशाखापत्तनम जासूसी मामले में मुख्य साजिशकर्ता को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए ने मोहम्मद हारून हाजी अब्दुल रहमान लकड़ावाला (49 वर्ष) को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 15 May 2020, 06:16 PM

नई दिल्ली:

एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने आज विशाखापत्तनम जासूसी मामले में मुख्य साजिशकर्ता को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए ने मोहम्मद हारून हाजी अब्दुल रहमान लकड़ावाला (49 वर्ष) को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. विशाखापत्तनम जासूसी मामले में एनआईए को ये बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस बड़ी कामयाबी के साथ ही एनआईए ने विशाखापत्तनम में हनीट्रैप में फंसे नौसिनिकों की भूमिका का भी पता चलेगा. 

आपको बता दें कि फरवरी तक इस जासूसी केस में देश के 11 नवसैनिकों सहित 13 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकीं थीं. इस जासूसी केस में कथित रूप से नेवी से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां सोशल मीडिया के सहारे दुश्मन देश के जासूसों तक पहुंचाई गई थीं. इन नवसैनिकों से यह जानकारियां हनीट्रैप से हासिल की गई थीं. इस घटना के बाद नेवी ने नौसैनिकों के स्मार्टफोन और सोशल मीडिया का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

नेवी से जुड़े सूत्रों की मानें तो जांच का दायरा अन्य संदिग्ध नौसैनिकों के सोशल मीडिया प्रोफाइल तक बढ़ा दिया गया है, जिनके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से जुड़े लोगों के संपर्क में होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि अब तक जिन नौसैनिकों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी पोस्टिंग आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के अलावा कर्नाटक के कारवार और महाराष्ट्र के मुंबई बेस पर थी.