logo-image

आतंकियों को शरण देने का आरोपी DSP देविंदर सिंह के ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी

हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों को अपने घर में शरण देने के आरोप में गिरफ्तार जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह के त्राल स्‍थित ठिकानों पर आज राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने छापेमारी की.

Updated on: 03 Feb 2020, 11:52 AM

नई दिल्‍ली:

हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Muzahiddin) के आतंकवादियों को अपने घर में शरण देने के आरोप में गिरफ्तार जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के डीएसपी देविंदर सिंह (DSP Devinder Singh) के त्राल (Tral) स्‍थित ठिकानों पर आज राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापेमारी की. डीएसपी देविंदर सिंह को उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब 26 जनवरी से पहले हिज्‍बुल के दो आतंकवादियों को लेकर वह जम्‍मू के लिए निकला था. आतंकियों का 26 जनवरी से पहले दिल्‍ली पहुंचकर बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्‍लान था. खुफिया जानकारी के आधार पर जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अफसरों ने उसका पीछा किया और रास्‍ते में उसे आतंकवादियों के साथ धर दबोचा था. बताया जा रहा है कि पकड़े जाने के बाद पुलिस के एक अधिकारी ने देविंदर सिंह को थप्‍पड़ भी मारे थे.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का नया कप्‍तान कौन! सोचिए मत, यह खबर पढ़िए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA-एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में रविवार सुबह भी कई स्थानों पर छापेमारी की थी. NIA अफसरों के अनुसार, दक्षिणी कश्मीर के कई स्थानों पर एनआईए की टीमें गईं और कुछ निजी कार्यालयों और आवासों पर छापेमारी की. 11 जनवरी को DSP दविंदर सिंह आतंकवादियों को घाटी से बाहर पहुंचाने में मदद करने में गिरफ्तार किया गया था. उसे निलंबित किया जा चुका है और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने सरकार से उसकी बर्खास्‍तगी की सिफारिश भी की है. इस मामले में गिरफ्तार सभी लोगों से पूछताछ के बाद छापेमारी को अंजाम दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : चीनी लड़की का आया MP के लड़के पर दिल, सरहद पार कर ब्याह रचाने आई

11 जनवरी को देविंदर सिंह के अलावा हिज्बुल कमांडर सैयद नवीद मुस्ताक अहमद उर्फ नवीद बाबू और रफी अहमद राठेर को भी गिरफ्तार किया गया था. साथ ही इरफान शफी मीर को गिरफ्तार किया गया था.

DSP को आतंकवादियों के साथ श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में गिरफ्तार किया गया था. बाद में नवीद के भाई सैयद इरफान अहमद को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. उसे पंजाब से यहां लाया गया.

यह भी पढ़ें : CORONA VIRUS से निपटने के लिए चीन ने 10 दिन में बना डाले 1500 बेड का अस्‍पताल

नवीद लगातार अपने भाई के संपर्क में था और कश्मीर की ठंड से बचने के लिए उसे चंडीगढ़ में ठिकाने की तलाश थी. वाहन चला रहे मीर की गिरफ्तारी NIA के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसा आरोप है कि वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर काम कर रहा है. वह भारतीय पासपोर्ट पर पड़ोसी देश पांच बार जा चुका है.