logo-image

ISIS की आतंकी साजिश पर NIA का 'अटैक', सुबह होते ही 44 जगहों पर मारा छापा, 13 लोग हुए गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आईएसआईएस द्वारा आतंकी हमले करने की साजिश से जुड़े मामले में शुक्रवार को छापेमारी की.

Updated on: 09 Dec 2023, 10:42 AM

नई दिल्ली:

आतंकी संगठन आईएसआईएस की ओर से आतंकी हमले करने की साजिश से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को छापेमारी की. ये छापेमारी कर्नाटक और महाराष्ट्र में करीब 44 जगहों पर चल रही है. एनआईए अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में एक स्थान पर छापेमारी की. इस दौरान अधिकारियों ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. एनआईए की छापेमारी से आतंकी साजिशों का खुलासा हुआ है.

एनआईए की टीम ने कश्मीर के जिलों में छापेमारी की
देश में आतंकी हमलों की धमकी को लेकर एनआईए लगातार छापेमारी कर रही है. इससे पहले टीम ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में छापेमारी की थी. एनआईए ने आतंकवाद विरोधी मामले की जांच के तहत मंगलवार को कश्मीर घाटी के पांच जिलों में कई जगहों पर छापेमारी की थी. टीम के अधिकारियों ने बताया कि घाटी के गांदरबल, कुपवाड़ा, पुलवामा, शोपियां और बारामूला में छापेमारी की गई. 

फेक करेंसी को लेकर हुई छापेमारी
आपको बता दें कि एनआईए ने नकली भारतीय करेंसी को तैयार करने और रियूज में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था. टीम ने शनिवार से चार राज्यों में छापेमारी की थी. इस दौरान नकली नोट, उसकी छपाई के कागज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह छापेमारी 24 नवंबर को दर्ज की गई थी. उन्होंने आगे बताया कि यह मामला एनआईए की जांच का हिस्सा है. यह मामला सीमा पार से नकली भारतीय मुद्रा की तस्करी और संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा इसे भारत में तस्करी के लिए रची गई साजिश से जुड़ा था.