logo-image

ISI जासूस की आर्थिक मदद करने वाले की तलाश में NIA की छापेमारी

गुजरात के एक व्यक्ति ने पाकिस्तानी जासूस को भेजे 5 हजार रुपये पेटीएम किया. इसकी सूचना मिलते ही एनआईए ने छापेमारी की. इस दौरान एनआईए को कुछ महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं.

Updated on: 29 Aug 2020, 06:40 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को गुजरात में एक संदिग्ध के घर पर तलाशी ली. एनआईए कहा कि जिस शख्स के घर पर छापेमारी की उसने पाकिस्तानी जासूस को 5,000 रुपये पेटीएम (Paytm) किया है. एनआईए के प्रवक्ता ने यहां बताया कि एजेंसी ने गुजरात के कच्छ जिले के निवासी रजक भाई कुंभार के घर पर तलाशी किया. दरअसल, एनआईए को जैसे ही संदिग्ध के पेटीएम अकाउंट में पैसे ट्रंसफर होने की जानकारी मिली, उसने संदिग्ध शख्स के घर छापेमारी की. इस दौरान एनआईए(NIA) को एक महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगा. 

यह भी पढ़ें : मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे की खराब सेहत के बारे में जानकर दु:ख हुआ :मोदी

गोपनीय सूचना आईएसआई को दी
प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी राशिद पाकिस्तान में रक्षा/आईएसआई (ISI) संचालकों के संपर्क में था और दो बार पाकिस्तान का दौरा भी कर चुका था. उसने भारत में कुछ संवेदनशील और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण जगहों की तस्वीरें और आईएसआई संचालकों को सशस्त्र बलों के आने जाने की गोपनीय जानकारी साझा की थी. साथ ही एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि जांच से पता चला है कि कुंभार रिजवान नाम के खाते में 5000 रुपये ट्रांसफर किया गया, जिसे बाद में राशिद को भेजा गया.

यह भी पढ़ें : सुशांत केस : ड्रग डीलर का दिल्ली से दुबई तक का कनेक्शन

एनआईए को संदिग्ध कागजात मिला
एनआईए के बताया कि आरोपी राशिद और कुंभार आईएसआई एजेंटों के निर्देश पर उन्हें जानकारी साझा करते थे. रजक भाई कुंभार के घर पर तलाशी के दौरान एनआईए को एक संदिग्ध कागजात हाथ लगे हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है. दरअसल, यह मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली जिले के निवासी मोहम्मद राशिद की गिरफ्तारी से जुड़ा हुआ है. एनआईए ने इस साल 6 अप्रैल को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.