News Nation Logo

बिछाया जाल : आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA अफसरों ने बेची सब्‍जी

NIA को शेख के इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र के कोहिनूर कॉलोनी में रहने की खबर मिली थी. वहां वह पेंटर का काम करने के अलावा मजदूरी भी करता था.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 16 Aug 2019, 09:07:13 AM
आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA अफसरों ने बेची सब्‍जी

highlights

  • 2014 में पश्‍चिम बंगाल में बम धमाकों का है आरोपी
  • इंदौर के कोहिनूर कॉलोनी में छिपकर रह रहा था
  • इलाके का पता लगाने को एनआईए अफसरों ने बेची सब्‍जी

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक आतंकी को पकड़ने के लिए राष्‍ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के अफसरों ने सब्‍जी तक बेची. अफसरों ने सुराग मिलने के बाद पहले पूरा जाल बिछाया, सब्‍जी बेची और फिर उसे धर दबोचा. आतंकी जाहिरुल शेख पांच साल पहले पश्चिम बंगाल में हुए बम विस्फोटों में संलिप्‍त था. लंबे समय से एनआईए उसे तलाश रही थी. NIA को शेख के इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र के कोहिनूर कॉलोनी में रहने की खबर मिली. वहां वह पेंटर का काम करने के अलावा मजदूरी भी करता था.

यह भी पढ़ें : भारतीय सुरक्षाबलों ने 3 पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया

न्‍यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, सूचना के आधार पर एनआईए अफसर इंदौर पहुंचे. अपने स्तर पर जाल बिछाया. सूत्र बता रहे हैं कि NIA के कई अफसरों ने कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची. अफसरों ने ऐसा इसलिए किया, ताकि उस स्थान और ठिकाने का सही पता चल सके, जहां शेख निवास करता था. शेख के ठिकाने की पुष्टि हो गई तो एनआईए के दस्ते ने पुलिस की मदद ली.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वरुण कपूर ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया, “आजाद नगर की पुलिस ने NIA की मदद की थी और NIA के दल ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वह व्यक्ति जिसके मकान में किराए पर रहता था, उसने किराएदार के बारे में पुलिस को सूचना नहीं दी थी.”

यह भी पढ़ें : बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को बुलाकर की सेना की शिकायत, पढ़ें पूरा मामला

आजाद नगर थाना पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी का नाम जाहिरुल उर्फ जाकिर पिता जूद अली शेख निवासी जिला नादिया (पश्चिम बंगाल) है. उसे कोहिनूर कॉलोनी से शाकिर खान के मकान से पकड़ा गया. जाहिरुल शेख जमात-उल-मुजाहिद (जेएमबी) मॉड्यूल का सक्रिय सदस्य है और वह तीन लाख रुपये के इनामी मो़ रिजाउल करीम का करीबी है. अक्टूबर 14 में खगड़ागढ़ (बर्धमान) में हुए बम विस्फोट में शामिल था, जिसमें जेएमबी के दो आतंकी भी मारे गए थे.

First Published : 16 Aug 2019, 09:07:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.