logo-image

आतंकी केस: पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट

गिरफ्तारी के छह महीने बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. इसके अलावा छह और लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है.

Updated on: 06 Jul 2020, 04:47 PM

नई दिल्ली :

गिरफ्तारी के छह महीने बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. इसके अलावा छह और लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक आतंकी मामले में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी सैयद नावेद और जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह सहित छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है.

इससे पहले खबर आई थी कि 26 जून को एनआईए ने बर्खास्त उप पुलिस अधीक्षक दविंदर सिंह की आतंकियों के साथ कथित साठगांठ की जांच पूरी कर ली है और जल्द ही चार्जशीट दायर कर सकती है. सोमवार को एनआईए ने चार्जशीट फाइल कर दी.

इसे भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुखर्जी की संदिग्ध मौत के मामले को उठाया, नेहरू पर साधा निशाना

बता दें कि हिज्बुल आतंकी सैय्यद नवीद, रफी अहमद और कानून का छात्र इरफान सफी मीर इन तीनों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था.

11 जनवरी 2019 को जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे से इन्हें पकड़ा था. दविंदर सिंह एक कार में सवार था, कार में उसके साथ ये तीन लोग सवार थे.

और पढ़ें: इस फिल्म में एक साथ काम करेंगे 4 फिल्ममेकर, IFFM 2021 में होगा प्रीमियर

बताया जाता है कि दविंदर सिंह इन तीनों को सुरक्षाबलों की नजर से बचाकर सुरक्षित कश्मीर से बाहर ले जाने की फिराक में था. इसके बदले में इसे आतंकियों से मोटी रकम मिलने वाली थी.