logo-image

NIA का खुलासा- D कंपनी के निशाने पर देश के राजनेता 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने डी-कंपनी (D-company ) पर बड़ा एक्शन लेते हुए दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के दो गुर्गे आरिफ शेख और शब्बीर शेख को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 13 May 2022, 07:14 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने डी-कंपनी (D-company ) पर बड़ा एक्शन लेते हुए दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के दो गुर्गे आरिफ शेख और शब्बीर शेख को गिरफ्तार किया है. NIA के वकील ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कहा कि हमने आरोपियों के पास से कैश बरामद किया है. देश में हिंसा करने की साजिश रची गई है. कुछ राजनेता इनके निशाने पर थे. इस काम को अंजाम देने के लिए डी कंपनी ने पैसे भेजे हैं. हमें छोटा शकील और दाऊद इब्राहिम के लोकेशन का पता लगाना है 

एनआईए के वकील की आर्ग्युमेंट पर बचाव पक्ष का कहना है कि आप इंटरपोल की मदद से पता लगा सकते हैं कि छोटा शकील और दाऊद कहां छिपे हैं. NIA द्वारा गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने कोर्ट से कहा कि हमने कुछ नहीं किया है. हमें भी देश से प्यार है 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा'

इस पर मजिस्ट्रेट ने पूछा कि घरवालों को बताया है क्या? सरकारी वकील चाहिए क्या? दोनों आरोपियों ने सरकारी वकील की मांग की. NIA ने ऑपरेशन के दौरान 5 लाख नकद जब्त किया. NIA के पास इस बात के पुख्ता सबूत भी हैं कि आरोपी डी कंपनी के लिए काम कर रहा है. इस दौरान जांच अधिकारियों ने बंद कोर्ट में जज को पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी.

NIA ने कोर्ट को बताया कि ये दोनों आरोपी D कंपनी के लिए काम करते हैं और अभी भी एक्टिव हैं. D कंपनी कई आतंकवादी संगठनों की मदद से भारत के प्रमुख शहरों में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रही थी. बड़े पैमाने में मनी लॉन्ड्रिंग हुई है. छोटा शकील ने भारत में बड़े पैमाने में साजिश रचने के लिए पैसे भेजे हैं. दोनों आरोपी आतंकी छोटा शकील के सीधे संपर्क में हैं.