logo-image

एनआईए ने टीआरएफ साजिश मामले में जम्मू-कश्मीर में ली तलाशी, 1 गिरफ्तार

एनआईए ने टीआरएफ साजिश मामले में जम्मू-कश्मीर में ली तलाशी, 1 गिरफ्तार

Updated on: 23 Jun 2022, 01:25 AM

नई दिल्ली:

एनआईए ने बुधवार को टीआरएफ साजिश मामले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, कुलगाम, पुलवामा और गांदरबल में 11 स्थानों पर तलाशी ली और एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की एक शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) और उसके स्वयंभू कमांडर सज्जाद गुल की गतिविधियों से संबंधित है, जो सक्रिय रूप से देश के युवाओं को कट्टरपंथी, प्रेरित और भर्ती कर रहा है। जम्मू-कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारी ने कहा, जिसने 18 नवंबर, 2021 को मामला दर्ज किया था।

अधिकारी ने कहा, आज की गई तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरणों सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।

मुदासिर अहमद डार के रूप में पहचाने जाने वाले कथित आतंकवादी को सैन्य सहायता प्रदान करने और हथियार और गोला-बारूद के परिवहन के लिए आयोजित किया गया था। वह कश्मीर घाटी में हाल ही में लक्षित हत्याओं के लिए जिम्मेदार टीआरएफ कमांडर के साथ निकटता से जुड़ा था और कट्टरता और प्रभावशाली युवाओं की भर्ती में भी शामिल था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.