logo-image

बर्दवान विस्फोट मामला: NIA के हत्थे चढ़े जेएमबी के दो आतंकवादी, 14 दिन की हिरासत में भेजा गया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल के हुगली जिले से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 29 Jan 2019, 11:22 PM

कोलकाता:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल के हुगली जिले से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने मंगलवार को कहा कि एजेंसी ने 2014 बर्दवान विस्फोट मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए उन्हें गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सदस्यों की पहचान कादर काजी उर्फ कादूर और सज्जाद अली के रूप में हुई है. गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने दोनों आरोपियों को कोलकाता की एनआईए स्‍पेशल कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद उन्हें 14 दिनों के के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया है.

एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, 'दोनों जेएमबी सदस्यों को सोमवार को विभिन्न अभियानों में गिरफ्तार किया गया. हमने कादर काजी को हुगली जिले के अरामबाग से गिरफ्तार किया जबकि उसके सहयोगी सज्जाद अली को देर रात अभियान में पकड़ा गया.'

अधिकारी ने कहा कि काजी बर्दवान विस्फोट मामले में वांछित था और उसे भगोड़ा भी घोषित किया गया था जबकि अली जेएमबी की गतिविधियों में संलिप्त था. जेएमबी बांग्लादेश का आतंकी समूह है.

ये भी पढ़ें: UP Police Recruitment 2019: यूपी पुलिस परीक्षा के दौरान तीन मुन्ना भाई गिरफ्तार

बर्दवान के खगरागढ़ इलाके में दो अक्टूबर, 2014 को एक घर में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, असम और झारखंड में एक हथियार और विस्फोटक नेटवर्क चलाने वाले बांग्लादेशियों के एक गिरोह का भी पदार्फाश हुआ था.