logo-image

पीएम मोदी पर हमले की योजना बना रहा है अल क़ायदा, तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

देश के कई शहरों में नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) ने छापा मारकर अल कायदा के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 29 Nov 2016, 07:41 AM

highlights

  • NIA ने छापा मारकर अल कायदा के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देश की 22 बड़ी हस्तियों पर हमले की योजना बना रहे थे संदिग्ध

New Delhi:

देश के कई शहरों में नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) ने छापा मारकर अल कायदा के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्ध कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देश की 22 बड़ी हस्तियों पर हमले की योजना बना रहे थे।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार संदिग्ध इससे पहले दूतावासों को फोन कर हमले की भी धमकी देते रहे हैं। गिरफ्तार लोगों की पहचान एम करीम, आसिफ सुल्तान मोहम्मद और अब्बास अली के तौर पर की गई है। करीम को उस्माननगर से गिरफ्तार किया गया जबकि आसिफ सुल्तान को जी आर नगर तो अब्बास अली को इस्माइलपुरम से गिरफ्तार किया गया है।

संदिग्धों के पास से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि एनआईए ने खुफिया जानकारी के आधार पर अल-कायदा के संदिग्धों को गिरफ्तार किया, जो दक्षिणी तमिलनाडु के मदुरै से काम कर रहे थे।

पुलिस ने हालांकि इस मामले में विस्तार से जानकारी देने से मना कर दिया। पुलिस ने कहा, 'विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं।'
तीनों संदिग्ध कथित रुप से तमिलनाडु में अल कायदा की स्थानीय ईकाई को चला रहे थे। एनआईए अल कायदा के दो अन्य संदिग्ध हकीम और दाउद सुलेमान की भी तलाश में जुटी है।