logo-image

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में NIA को बड़ी सफलता, मुख्य साजिशकर्ता हुआ अरेस्ट

आपको बता दें कि 1 मार्च को रामेश्वरम कैफे के ब्रुकफील्ड आउटलेट पर ब्लास्ट हुआ था. हालांकि, ये ब्लास्ट ज्यादा बड़ा नहीं था. इस घटना में 12 लोग घायल हो गए थे.

Updated on: 28 Mar 2024, 09:05 PM

नई दिल्ली:

Rameshwaram Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में सेंट्रल एजेंसी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने आज तीन राज्यों के कई ठिकानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की गई है. इस छापेमारी के दौरान इस केस के मुख्य साजिशकर्ओं में से एक को अरेस्ट किया है. जानकारी के मुताबिक एनआईए ने कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के 18 ठिकानों पर रेड डाली है. इस छापेमारी के दौरान आरोपी मुजम्मिल शरीफ को अरेस्ट किया है. कहा जा रहा है कि इस शख्स रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की साजिश रची थी. आपको बता दें कि 1 मार्च को यहां ब्लास्ट हुआ था जिसमें कई लोग घायल हो गए थे.

न्यूज ऐजेंसी के मुताबिक केंद्रीय टीम ने रामेश्वरम कैफे के आरोपी मुजम्मिल शरीफ को अरेस्ट किया है. आरोपी की पहचान ब्लास्ट मामले के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक एनआईए ने इसे बुधवार को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि एनआईए की टीमों ने कर्नाटक में 12 जगहों पर तमिलनाडु के पांच स्थानों और उत्तर प्रदेश के एक स्थान सहित 18 ठिकानों पर छापेमारी की है. 

दो आरोपी फरार

आपको बता दें कि 1 मार्च को रामेश्वरम कैफे के ब्रुकफील्ड आउटलेट पर ब्लास्ट हुआ था. हालांकि, ये ब्लास्ट ज्यादा बड़ा नहीं था. इस घटना में 12 लोग घायल हो गए थे. इस घटना के सामने आने के बाद 3 मार्च को एनआईए ने पूरे मामले को अपने हाथ में ले लिया था. एनआईए ने जांच के बाद पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन की जानकारी दी थी. कहा जा रहा है कि इसने ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया था. एनआईए ने एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी जानकारी दी थी. मथीन ताहा कई दूसरे केस में भी आरोपी है और दोनों शख्स फरार चल रहे हैं

छापे में मिले समान

एनआईए को जांच के दौरान पता चला कि मुजम्मिल शरीफ ने बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड स्थित रामेश्वरम कैफे में आईईडी ब्लास्ट से जुड़े मामले में दूसरे दो आरोपियों को लॉजिस्टिक में मदद की थी. एनआई ने कहा कि आज इन तीनों संदिग्धों के घरों के साथ-साथ अन्य संदिग्धों के घरों और दुकानों पर छापेमारी की गई है. इस दौरान केस के साथ विभिन्न डिजिटल डिवाइस बरामद हुए हैं जिसे जब्त कर लिया गया है.