News Nation Logo

पुलवामा हमले में NIA को बड़ी कामयाबी, हमलावर को पनाह देने वाला जैश आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama Attack) में पिछले साल 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Feb 2020, 10:30:06 PM
terrorist

जैश का आतंकी शाकिर बशीर गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama Attack) में पिछले साल 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है. एनआईए ने शुक्रवार को सुसाइड बॉम्बर आदिल अहमद डार की मदद करने वाले शाकिर बशीर को गिरफ्तार कर लिया. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाकिर बशीर ने सुसाइड बॉम्बर डार को रहने के लिए जगह उपलब्ध कराई थी.

यह भी पढ़ेंःDelhi Violence: दिल्ली हिंसा पर बोली दिल्ली पुलिस- 123 FIR दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

एनआईए के अनुसार, शाकिर बशीर ने खुलासा किया है कि उसने 2018 के अंत से फरवरी 2018 तक अपने घर में आदिल अहमद डार और पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक को पनाह दी थी. इस दौरान उसने आइईडी बम बनाने में उनकी सहायता की थी. जैश-ए-मोहम्मद आतंकी को गहनता से पूछताछ के लिए 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि आदिल अहमद डार आत्मघाती हमलावर था.

यह भी पढ़ेंःएक और कांग्रेस नेता ने दिल्ली हिंसा पर दिया भड़काऊ बयान, कही ये बड़ी बात

पुलवामा हमले में 40 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले साल सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 2500 जवानों को लेकर 78 बसों में सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था, तभी रोड के दूसरे साइड से सामने से आ रही एक कार ने सीआरपीएफ के काफिले के साथ चल रहे वाहन में टक्‍कर मार दी. इस हमले को अंजाम देने वाला आत्मघाती हमलावर आतंकी आदिल अहमद डार था.

First Published : 28 Feb 2020, 08:21:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×