News Nation Logo

देशभर में PFI के ठिकानों पर NIA और ED का छापा, कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Sep 2022, 05:28:48 PM
nia

देश के कई राज्यों में PFI के ठिकानों पर NIA और ED का छापा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

टेरर फंडिंग मामले में NIA और ED ने देशभर के 12 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापा मारा है. महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई और नांदेल में PFI के पांच-पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जबकि NIA ने राजधानी से दिल्ली पीएफआई के अध्यक्ष परवेज समेत 18 आरोपियों को पकड़ा है. सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है. बेंगलुरु में भी पीएफआई के 19 ठिकानों पर एनआईए की कार्रवाई चल रही है तो राजस्थान के 4 जिलों में छापेमारी की गई है. केरल से PFI के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ और संगौद से SDFI के सचिव सादिक को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : RSS प्रमुख मोहन भागवत मुस्लिम नेताओं से मिले, एक माह के अंदर दूसरी बैठक 

आपको बता दें कि NIA, ED और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा की गई छापेमारी कार्रवाई में केरल से 22, कर्नाटक से 20, महाराष्ट्र से 20, आंध्र प्रदेश से 5, दिल्ली से 3, असम से 9, मध्य प्रदेश से 4, पुडुचेरी से 3, तमिलनाडु से 10, राजस्थान से 2 और उत्तर प्रदेश से 8 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. बताया जा रहा है कि PFI के चेयरमैन ओमा सलाम, नसरुद्दीन एलमारम, पी. कोया भी हिरासत में लिए गए हैं. इसके साथ ही कई राज्यों के पीएफआई प्रमुखों को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें : विधानसभा के 27 सितंबर को होने वाले सत्र में पंजाब से संबंधित विभिन्न मुद्दे विचारे जाएंगे : CM

गौरतलब है कि पीएफआई के मामले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने हाईलेवल मीटिंग की. इसमें NSA, गृह सचिव, NIA DG समेत कई अफसरों ने हिस्सा लिया है. इसके बाद टेरर फंडिंग के केस में NIA, ED और राज्य पुलिस ने देश के कई राज्यों में स्थित PFI के ठिकानों पर अचानक से छापेमारी कार्रवाई की है. अब तक छापेमारी में PFI के 106 से अधिक लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है. 

First Published : 22 Sep 2022, 05:25:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.