logo-image

झारखंड बच्चा चोरी हत्या मामलाः मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी को भेजा नोटिस, चार हफ्ते में मांगा जवाब

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बच्चा चोरी के मामले में भीड़ द्वारा पीटकर सात लोगों की हत्या के मामले में झारखंड के डीजीपी को नोटिस जारी किया है।

Updated on: 22 May 2017, 06:42 PM

highlights

  • झारखंड बच्चा चोरी हत्या मामले में मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी को भेजा नोटिस
  • आयोग ने इस नोटिस का जवाब डीजीपी से 4 हफ्तों के भीतर मांगा है

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बच्चा चोरी के मामले में भीड़ द्वारा पीटकर सात लोगों की हत्या के मामले में झारखंड के डीजीपी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने इस नोटिस का जवाब 4 हफ्तों के भीतर मांगा है।

भीड़ ने अलग जमशेदपुर में सात लोगों की हत्या कर दी थी। इस दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस के दो वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था। पुलिस ने बताया था कि जब सुरक्षा बल घटना स्थल पर पहुंची तो लोग पत्थरबाजी करने लगे थे। इस दौरान कई पुलिस वाले घायल हो गए।

पुलिस ने बताया था कि गुरुवार तड़के कुछ लोग दो गाड़ियों में सवार होकर कहीं जा रहे थे। तभी उनके बच्चा चोर होने की अफवाह फैल गई। देखते ही देखते तीन गांवों के हजारों लोग हथियारों के साथ जमा हो गए और पीटकर उनकी हत्या कर दी

इसे भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने कांडला पोर्ट के 6 प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन, कहा- ईरान के चाबहार से जुड़ेगा कांडला बंदरगाह

जिसके बाद भीड़ ने पीट-पीटकर कर इनकी हत्या कर दी। बीच बचाव करने गए पुलिसकर्मियों पर भी भीड़ ने हमला कर दिया था। जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए थे।

इसे भी पढ़ेंः रजनीकांत के राजनीति में आने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा