logo-image

News State Conclave: स्वतंत्र देव सिंह ने संगठन-टिकट समेत कही ये 10 बड़ी बातें

दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक बनारस की पहचान भारत की सांस्कृतिक राजधानी से होती है. सदियों से यह शहर हिंदुओं के धर्म और आस्था का केंद्र रहा है. शहर के रूप में बनारस की पहचान तंग गलियों और मंदिरों के शहर से होती है.

Updated on: 18 Aug 2021, 04:47 PM

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक बनारस की पहचान भारत की सांस्कृतिक राजधानी से होती है. सदियों से यह शहर हिंदुओं के धर्म और आस्था का केंद्र रहा है. शहर के रूप में बनारस की पहचान तंग गलियों और मंदिरों के शहर से होती है. धार्मिक कारणों से ही बनारस को 'मिनी इंडिया' कहा जाता है. न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के विशेष शो 'बनारस देखत हौ' में शामिल यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी कानून व्यवस्था और विकास पर चुनाव लड़ेगी. 

शहर बनारस कार्यक्रम में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितने भी चुनाव हुए हैं, चाहे उपचुनाव, पंचायत चुनाव या बूथ चुनाव, सभी चुनाव को हम ही जीते हैं. हमारे संगठन की संरचना बूथ स्तर पर है. सभी विधानसभा में कार्यकर्ताओं और जनता के साथ बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि संगठन की संरचना चुस्तदुस्त है. भारतीय जनता पार्टी कोई ट्रस्ट नहीं है, ये संगठन है. बीजेपी में चेला बनाने के लिए नेता नहीं बनाए जाते हैं, जबकि देश के नेतृत्व करने के लिए नेता बनते हैं. इसलिए हम 2022 का चुनाव जीतेंगे. आइये हम आपको बताते हैं कि स्वतंत्र देव सिंह ने क्या 10 बड़ी बातें कही हैं. 

  1. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता राष्ट्रवाद के लिए काम करते हैं. हम जब तीन तलाक की बात करते हैं तो विपक्ष कहता है कि वो तो सांप्रदायिक हैं. हमारे एक हाथ में राष्ट्रवाद और दूसरे हाथ में विकासवाद का एजेंडा है. 
  2. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में बम विस्फोट होते थे, चोर गाय-भैंस चुरा लेते थे, लेकिन बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है. यूपी में कानून का राज है.
  3. स्वतंत्र देव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था चुस्तदुस्त है. एक नेता पंजाब चले थे तो उन्हें डर था कि कहीं उनकी गाड़ी न पलट जाए. हमारी सरकार में गुंडा राज खत्म हो गया है. पिछली सरकार में गुंडे सरकार को चलाते थे. आज उत्तर प्रदेश में गुंडे एक भी गरीब का झोपड़पट्टी कब्जा नहीं कर सकते हैं. 
  4.  डबल इंजन की सरकार की वजह से सभी लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लाभ मिला है. इन योजनाओं में लोगों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया है. गैस कनेक्शन, शौचालय, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान योजना पीएम नरेंद्र मोदी ने सीधे लोगों तक पहुंचाई.
  5. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था और विकास के नाम पर चुनाव लड़ेंगे. हम अपने दम पर यूपी में सरकार बनाएंगे. यूपी की जनता नहीं चाहती है कि सपा-बसपा आए. डबल इंजन सरकार की वजह से हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. 
  6. विपक्ष को 400 सीटें कहां से आई हैं, क्या कब्र खोद कर लाएंगे. 2016 में ही विपक्ष को हार एहसास हो गया था, इसलिए उन्होंने सभी पूर्व मुख्यमंत्री के मुख्यमंत्री बने रहने का प्रस्ताव लाया था.
  7. देश में अधिकांश पार्टियां मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं. मुसलमान भी समझदार है कि पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में हमारा विकास हो रहा है. 
  8. सभी ब्राह्मण पार्टी में नेतृत्व कर रहे हैं. बीजेपी परिवार की पार्टी नहीं है. मोदी के नेतृत्व में न जातिवाद है, न क्षेत्रवाद है और न ही परिवारवाद है. हम सपा, बसपा, कांग्रेस नहीं हैं. हम राम के अनुयायी हैं. हमारा काम है कि समाज को दिशा देना है. ये पार्टी सभी का है.  
  9. बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा समस्या पानी की थी. बुंदेलखंड के सातों जिलों में पानी की व्यवस्था की गई है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस की वजह से विकास हो रहा है. 
  10. उत्तर प्रदेश में क्या विधायकों का टिकट कटेगा या नहीं, इस पर स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि यह फैसला बीजेपी संसदीय बोर्ड करता है. हम गरीब के लिए जीते हैं उनके लिए ही मरते हैं. सपा-बसपा इसलिए सत्ता में आती है कि इन्हें जनता को लूटना होता है.