logo-image

लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के लिए कोरोना (Corona Virus) ला सकता है राहत की खबर, चुनावी साल में राजद (RJD) के लिए खुशखबरी

कोरोना संकट के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिजनों के लिए एक राहत भरी खबर आई है. झारखंड सरकार सर्वोच्च न्यायालय के उस फैसले पर विचार कर रही है जिसमें जेल में कैदियों को कम करने का निर्देश दिया है.

Updated on: 08 Apr 2020, 08:07 AM

रांची:

कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD-राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) और उनके परिजनों के लिए एक राहत भरी खबर आई है. झारखंड सरकार सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के उस फैसले पर विचार कर रही है जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाने के लिए जेल में कैदियों को कम करने का निर्देश दिया है. झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने इस बात की पुष्टि भी की है. उन्होंने बताया, "सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के आलोक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के साथ वार्ता हुई है, जिसमें जेल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का निर्देश दिया गया है."

यह भी पढ़ें : ...तो क्या कोरोना वायरस के चलते दुनिया में पहली बार रमजान में रहेंगी बंदिशें?

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के विषय में पूछने पर उन्होंने स्पष्ट तो ज्यादा कुछ नहीं कहा लेकिन इतना जरूर कहा, "लालू प्रसाद हम सभी के सम्मानित नेता हैं. सर्वोच्च न्यायालय के गाईडलाइंस पर उन्हें पैरोल मिलना ही चाहिए. राज्य भर के वैसे सभी कैदियों का भी ध्यान रखा जाएगा. सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर सरकार गंभीर है."

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने देशभर की जेलों में कैदियों की संख्या को कम करने के लिए राज्यों से उन कैदियों को पैरोल या अंतरिम जमानत पर रिहा करने के लिए विचार करने को कहा है जो अधिकतम 7 साल की सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री राहत कोष होने के बावजूद क्यों पीएम केयर फंड बनाने की जरूरत पड़ी?

लालू प्रसाद चरा घोटाले के कई मामले में होटवार जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से वे रिम्स के पेईंग वॉर्ड में भर्ती हैं.