logo-image

चीन पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक को एक सुरक्षित और रंगारंग समारोह बनाएगा

चीन पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक को एक सुरक्षित और रंगारंग समारोह बनाएगा

Updated on: 08 Jul 2021, 06:30 PM

बीजिंग:

स्थानीय समयानुसार 7 जुलाई को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की 47वीं बैठक में खेल व ओलंपिक विचार से युवा मानवाधिकारों को मजबूत करें नामक विशेष विचार-विमर्श किया गया। संयुक्त राष्ट्र संघ में स्थित चीनी स्थाई प्रतिनिधि मंडल के राजदूत छेन शू ने भाषण देते हुए कहा कि चीन पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरा-ओलंपिक को सुरक्षित व रंगारंग समारोह बनाएगा।

छेन शू ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 महामारी विश्व में फैल रही है। ओलंपिक भावना की कोई सीमा नहीं है। वह हर व्यक्ति के दिल में छिपी हुई है। इस भावना से विभिन्न देश मिलजुल कर वैश्विक चुनौतियों का मुकाबला कर सकेंगे। वर्ष 2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरा-ओलंपिक अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिये एक भव्य समारोह है। वह विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के लिये प्रतिस्पर्धा का एक न्यायपूर्ण मंच भी है, जो शीतकालीन खेलों के प्रेमियों के प्रति एक बड़ी प्रतीक्षा है। चीन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरा ओलंपिक को एक सुरक्षित व रंगारंग भव्य समारोह बनाएगा।

छेन शू के अनुसार चीन निरंतर रूप से देशव्यापी कसरत करने की राष्ट्रीय रणनीति अपनाता है, और लगातार जनता के स्वस्थ स्तर को उन्नत करने की कोशिश कर रहा है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.