logo-image

पार्टी शिखर सम्मेलन से विभिन्न देशों की पार्टियां प्रबुद्ध बनेंगी: सी.पी.मैनाली

पार्टी शिखर सम्मेलन से विभिन्न देशों की पार्टियां प्रबुद्ध बनेंगी: सी.पी.मैनाली

Updated on: 07 Jul 2021, 08:05 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी व विश्व पार्टियों के नेताओं के शिखर सम्मेलन के मौके पर नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव सी.पी. मैनाली ने सीएमजी के संवाददाता को विशेष इन्टरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस शिखर सम्मेलन का आयोजन विभिन्न देशों की पार्टियों के लिये सीपीसी द्वारा प्राप्त सफल अनुभवों को समझने का एक अच्छा मौका है। उनको विश्वास है कि इस शिखर सम्मेलन से विभिन्न पार्टियां प्रबुद्ध बन सकेंगी।

मैनाली ने इंटरव्यू देते हुए सीपीसी की स्थापना की सौवीं वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

उनके अनुसार महासचिव शी चिनफिंग द्वारा पेश की गयी मानव साझा नियति समुदाय की विचारधारा एक बहुत महत्वपूर्ण सिद्धांत है। जिसका मूल वैश्विक जनता को लाभ देना है।

मैनाली ने कहा कि समान भविष्य, समान भाग्य, यह मानव साझा नियति समुदाय है। विश्व के विभिन्न देशों को एक साथ विकास करने के साथ, मैत्रीपूर्ण संबंध रखना, एक साथ समृद्धि प्राप्त करनी, युद्ध के खतरों को दूर करना चाहिये। विभिन्न देशों की जनता को एक साथ खुशहाल जीवन बिताना चाहिये।

मैनाली के अनुसार सीपीसी की स्थापना का उद्देश्य व कर्तव्य जनता को लाभ पहुंचाना है। साथ ही सीपीसी ने अपनी राष्ट्रीय स्थिति के आधार पर विकास का अनुकूल रास्ता ढूंढा है। उन्होंने कहा कि सीपीसी द्वारा प्राप्त सफल अनुभवों से विश्व को सीखना चाहिये।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.