logo-image

ली खछ्यांग ने ब्रिटिश व्यापार प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की

ली खछ्यांग ने ब्रिटिश व्यापार प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की

Updated on: 07 Jul 2021, 06:35 PM

बीजिंग:

चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 6 जुलाई के दोपहर के बाद चुंगनानहाई में ब्रिटिश व्यापार प्रतिनिधियों के साथ एक वीडियो वार्ता की। उन्होंने चीन-ब्रिटेन संबंधों, व्यावहारिक सहयोग, कोविड महामारी के साथ, जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने, व्यापारिक वातावरण में सुधार करने, सेवा व्यापार से जुड़े सहयोग को गहन करने, और मानवीय आदान-प्रदान को मजबूत करने आदि मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। ब्रिटिश 48 ग्रुप क्लब समेत 30 से अधिक सीमा पार कंपनियों और प्रसिद्ध संस्थाओं के प्रधानों ने इसमें भाग लिया।

ली खछ्यांग ने कहा कि वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय स्थिति जटिल व अस्थिर है। चीन व ब्रिटेन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष देश और विश्व में मुख्य आर्थिक समुदाय के रूप में विश्व शांति की रक्षा करने, समान विकास को मजबूत करने, बहुपक्षीय व्यापार व्यवस्था को सुनिश्चित करने की महत्वपूर्ण शक्तियां हैं। स्थिर चीन-ब्रिटेन संबंध मुक्त व निष्पक्ष व्यापार की रक्षा करने, वैश्विक आर्थिक पुनरुत्थान को मजबूत करने, वैश्विक चुनौतियों का मुकाबला करने, और दोनों देशों की जनता को लाभ देने के लिये लाभदायक होंगे। चीन ब्रिटेन के साथ आपसी विश्वास को मजबूत करने, आपसी सम्मान करने, मतभेदों को दूर करके सहमति की तलाश करने, समान जीत व आपसी लाभदायक सहयोग को गहन करने, न्यायपूर्ण वार्ता के माध्यम से चीन-ब्रिटेन संबंधों के स्वस्थ व स्थिर विकास को बढ़ावा देना चाहता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.