News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कैट ने दिल्ली के एलजी को लिखा पत्र, कहा : प्रतिबंधों के बजाय कोविड प्रोटोकॉल पर ध्यान दिया जाए

कैट ने दिल्ली के एलजी को लिखा पत्र, कहा : प्रतिबंधों के बजाय कोविड प्रोटोकॉल पर ध्यान दिया जाए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Dec 2021, 12:40:01 AM
Newly appointed

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोविड व ओमिक्रॉन मामलों के मद्देनजर प्रतिबंध लगाए जाने से व्यापारी वर्ग संतुष्ट नहीं है। इसको लेकर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र भेजकर कहा है कि प्रतिबंधों से महामारी को फैलने से रोकना नामुमकिन है। इसलिए बजाय प्रतिबंधों के, कोविड सुरक्षा प्रोटोकाल के पालन पर ध्यान दिया जाता तो बेहतर होता।

पत्र में आगे कहा गया है, कोविड की रोकथाम के लिए अब तक घोषित प्रतिबंधों को दिल्ली के व्यापारियों और अन्य हितधारकों के साथ चर्चा किए बिना जल्दबाजी में लागू किया गया है। ये प्रतिबंध कोविड को रोकने में सफल साबित होंगे, इसमें संदेह है।

कैट के मुताबिक, पिछले दो वर्षो में दिल्ली के व्यापारियों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है और इस समय व्यापारी वित्तीय संकट से घिरे हुए हैं और ऐसे समय में यदि प्रतिबंधों का असर व्यापार पर पड़ा, तो दिल्ली का व्यापार तबाह हो जाएगा।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, विशेषज्ञों का स्पष्ट मत है कि कोविड से बचने का एकमात्र उपाय कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन ही है। इसलिए बजाय प्रतिबंधों के कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के पालन पर ध्यान दिया जाता तो बेहतर होता। इसमें कोई दो राय नहीं हो सकती कि कोविड रोकथाम से बचना पहली प्राथमिकता है, लेकिन व्यापार एवं आर्थिक गतिविधियां भी चलती रहें, इस पर भी ध्यान देना जरूरी है।

कैट ने यह सुझाव भी दिया गया है कि दिल्ली में किसी भी राजनीतिक या सामाजिक कार्यक्रम पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। वर्क फ्रॉम होम कल्चर को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिया जाना चाहिए और गैर-टीकाकरण वाले लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Dec 2021, 12:40:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.