logo-image

'INDIA'गठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर नया अपडेट, जनवरी के पहले हफ्ते में फिर होगी बैठक

गठबंधन की इतनी बैठकें हो जाने के बाद ही सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पा रही है. हालांकि, दिल्ली में 19 दिसंबर को हुई बैठक में पीएम चेहरा को लेकर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पर्दा उठा दिया है.

Updated on: 29 Dec 2023, 03:22 PM

नई दिल्ली:

इंडिया गठबंधन की चार बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन सीट शेयरिंग और संयोजक के नाम पर  अभी तक किसी तरह की सहमति नहीं बनी है. इसको लेकर गठबंधन में शामिल सभी दल आपस में बात कर रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर कांग्रेस जल्द ही दूसरे दलों के साथ चर्चा करेगी. बताया जा रहा है कि जनवरी के पहले हफ्ते में बैठक होने वाली है. गठबंधन की इतनी बैठकें हो जाने के बाद ही सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पा रही है. हालांकि, दिल्ली में 19 दिसंबर को हुई बैठक में पीएम चेहरा को लेकर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पर्दा उठा दिया है. ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा. इसका समर्थन अरविंद केजरीवाल समेत 12 विपक्षी दलों ने समर्थन किया.हालांकि, खड़गे ने कहा था कि गठबंधन की पहली प्राथमिकता लोकसभा चुनाव जीतना है. चुनाव जीतने के बाद ही पीएम के चेहरे पर चर्चा की जाएगी. 

बता दें कि इंडिया गठबंधन की दिल्ली में चौथी बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम सामने आने के बाद नीतीश कुमार बैठक से उठकर चले गए थे. बताया गया कि नीतीश खड़गे के नाम सामने आने से नाराज थे. हालांकि, नीतीश ने बाद में इसका खंडन किया. उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ और काम था इसलिए वो वहां से उठकर चले गए थे. नीतीश के जाने के बाद लालू यादव भी बैठक से निकल गए थे. बता दें कि लालू यादव ने भी नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का इशारा किया था. लालू यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार के सामने कोई चुनौती नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Bihar: ललन सिंह ने दिया जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें अब किसके हाथ होगी कमान

ममता बनर्जी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी

इधर ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी टीएमसी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी. लोकसभा चुनाव के दौरान वो राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी. ममता ने कहा कि इंडिया गठबंधन भाजपा के खिलाफ पूरे देश में लड़ेगा, लेकिन बंगाल में वह अकेली भाजपा के विरोध में लड़ेंगी. वे न तो कांग्रेस और न ही वाम दलों के साथ गठबंधन करेंगी.