News Nation Logo
Banner

AAP में बढ़ा अमानतुल्लाह का कद, विश्वास के सभी समर्थक विधायक समितियों से बाहर

कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाए जाने और विधायक अमानतुल्लाह को पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी में एक बार फिर से उठापटक की स्थिति बनती दिखाई दे रही है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 06 May 2017, 11:17:44 AM
आप में घटा कुमार विश्वास का कद (फाइल फोटो)

highlights

  • आप में बढ़ी रार, विश्वास के सभी समर्थक विधायक समितियों से बाहर, पार्टी में अमानतुल्लाह का बढ़ा कद
  • अल्का लांबा, सोमनाथ, भावना, राजेश ऋषि, मनोज और आदर्श शास्त्री को सभी समितियों से बाहर कर दिया गया है

New Delhi:

कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाए जाने और विधायक अमानतुल्लाह को पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी में एक बार फिर से उठापटक की स्थिति बनती दिखाई दे रही है।

पार्टी ने बड़ा फेरबदल करते हुए सभी समितियों से कुमार विश्वास के समर्थक विधायकों को बाहर कर दिया है। वहीं अमानतुल्लाह का कद पार्टी में बढ़ता दिखाई दे रहा है। सबसे पहले अमानतुल्लाह को दिल्ली विधानसभा की एक समिति का चेयरमैन बनाया गया और इसके साथ ही उन्हें विधानसभा की छह नई समितियों में भी जगह दी गई है।

वहीं एक समिति को छोड़कर अल्का लांबा, सोमनाथ, भावना, राजेश ऋषि, मनोज और आदर्श शास्त्री को सभी समितियों से बाहर कर दिया गया है। इसके साथ ही सीडी कांड में फंसे संदीप कुमार को भी विधानसभा की समितियों का सदस्य बनाया गया है।

और पढ़ें: आम आदमी पार्टी से निलंबित अमानतुल्लाह खान को विधानसभा समिति में मिली पैनल चीफ की ज़िम्मेदारी

संदीप कुमार हाल ही में जमानत पर बाहर आए हैं और जेल से बाहर आने के बाद एमसीडी चुनाव में उन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार करते हुए बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार शुरु किया था।

अमानतुल्लाह ने कुमार विश्वास पर बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद विश्वास ने नाराजगी में पार्टी की पीएसी बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। विश्वास ने पार्टी छोड़ने तक के संकेत दिए थे, जिसके बाद उन्हें मनाने की कवायद तेज हुई थी।

विश्वास की मांग पर अमानतुल्लाह को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। वहीं कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था। हालांकि इसके बाद चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पार्टी ने अमानतुल्लाह को विधानसभा की एक समिति का चेयरमैन बना दिया था।

पार्टी ने 13 मई को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

और पढ़ें: झुके केजरीवाल, अमानतुल्ला खान को AAP से किया सस्पेंड, कुमार विश्वास बने राजस्थान के प्रभारी

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2017, 11:07:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.