News Nation Logo
Banner

Air Strike से डरा पाकिस्‍तान क्‍या परमाणु हमले की कर रहा तैयारी, इमरान खान ने न्‍यूक्‍लियर अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले का आज भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक कर बदला ले लिया. भारत की इस जवाबी कार्रवाई में करीब 350 आतंकी मारे गए.

Written By : DRIGRAJ MADHESHIA | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 27 Feb 2019, 11:56:18 AM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

नई दिल्‍ली:

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले का आज भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक (Surgical Strike 2) कर बदला ले लिया. भारत की इस जवाबी कार्रवाई में करीब 350 आतंकी मारे गए. भारत के इस कार्रवाई के बाद बौखलाई पाकिस्तान सरकार ने भारत को 'सरप्राइज; देने की धमकी दी है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल कमांड अथॉरिटी की मीटिंग ली, यह वही अथॉरिटी है, जिसके पास परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) का जिम्मा है. हालांकि भारतीय कूटनीतिक और रक्षा विशेषज्ञों ने पाकिस्तान की न्यूक्लियर अथॉरिटी की मीटिंग को प्रतीकात्मक कहकर खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ेंः Nuclear Attack के दौरान खुद को सुरक्षित रखने के लिए करें ये उपाय

एनडीटीवी की खबर के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने यह मीटिंग भारत की ओर से बालाकोट के आतंकी कैंपों पर हमले के करीब एक घंटे बाद बुलाई. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भी इस मामले को उठाने की बात कही. पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने भारत को धमकी देते हुए कहा- हम आपको सरप्राइज देंगे. उसने कहा- कूटनीतिक, राजनीतिक और सैन्य तरीके से जवाबी कार्रवाई होगी. हालांकि भारतीय कूटनीतिक और रक्षा विशेषज्ञ इस मीटिंग को पाकिस्तान की एक धमकी भरी चाल के रूप में देख रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Nuclear Attack हुआ तो दुनिया का एक बड़ा हिस्सा 'परमाणु सर्दी' से तबाह हो जाएगा

बता दें 14 फरवरी को पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. घटना के 13 दिन बाद भारत ने बालाघाट में चल रहे आतंकी कैंपों पर बुधवार की सुबह साढ़े तीन बजे एयर स्ट्राइक करते हुए बम बरसाए थे. इस एयर स्ट्राइक में बालाकोट में चल रहा जैश-ए-मोहम्मद का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह हो गया. भारत ने कुल छह आतंकी ठिकानों को टारगेट पर रखकर कार्रवाई की. 

First Published : 27 Feb 2019, 07:55:25 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.